'वोटिंग के दौरान नहीं हुई कोई हिंसक घटना', एमपी मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दी सूचना

November 17, 2023

 'वोटिंग के दौरान नहीं हुई कोई हिंसक घटना', एमपी मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दी सूचना





मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने कहा कि कोई गंभीर घटना की सूचना नहीं और इससे मतदान पर कोई असर नहीं पड़ा है। अनुपम राजन ने आगे कहा कि हालांकि हमें कुछ स्थानों से हिंसा की खबरें मिली हैं वहां कोई गंभीर घटना नहीं हुई है और इन घटनाओं के कारण मतदान पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। मतदान प्रक्रिया अपनी नियमित गति से चल रही है।

एएनआई, इंदौर। Madhya Pradesh Election 2023: 17 नवंबर को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए भारी संख्या में मतदान हुए। इस दौरान हिंसक घटनाओं की रिपोर्ट के बावजूद, ऐसी कोई बड़ी घटना नहीं हुई है जो मतदान प्रक्रिया को बाधित कर सके।

मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। इसके अलावा, राज्य भर में किसी के घायल होने या मौत की कोई रिपोर्ट नहीं है।

कुछ स्थानों से मिली हिंसा की खबरें

अनुपम राजन ने आगे कहा कि 'हालांकि हमें कुछ स्थानों से हिंसा की खबरें मिली हैं, वहां कोई गंभीर घटना नहीं हुई है और इन घटनाओं के कारण मतदान पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। मतदान प्रक्रिया अपनी नियमित गति से चल रही है। उन्होंने कहा, मतदान केंद्रों पर किसी भी हिंसक घटना, मतदान कर्मियों के खिलाफ हिंसा, या मतदान सामग्री को नष्ट करने या लूटने के प्रयास की कोई रिपोर्ट नहीं है। अब तक, हमें राज्य भर से ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।'

कल रात हुई मुरैना में घटना

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम रंजन ने कहा, मुरैना में घटना कल देर रात की है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद एफआईआर दर्ज की जाएगी। इसका चुनाव से कोई संबंध नहीं है। यह मतदान से पहले की घटना है। उन्होंने इंदौर में जूनी थाने के सामने हुए एक मामूली विवाद का भी जिक्र किया, जिस पर मामला दर्ज किया गया है। हालांकि, उन्होंने आश्वासन दिया कि इन घटनाओं का मतदान प्रक्रिया पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।


जूनी पुलिस स्टेशन के सामने हुई लड़ाई

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा, 'इंदौर में जूनी पुलिस स्टेशन के सामने एक छोटी सी लड़ाई हुई, जिसमें मामला दर्ज किया गया है। मतदान पर कोई असर नहीं पड़ा। रंजन ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश में हिंसक घटनाओं के बारे में हमें जो जानकारी मिली है, उससे पता चलता है कि कोई हताहत या मौत नहीं हुई है। मुरैना और भिंड में भी हवाई फायरिंग की अपुष्ट खबर है। इसके अलावा इंदौर में दो गुटों के बीच मारपीट हुई और पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।'

230 सीटों के लिए हुई वोटिंग

बता दें कि मध्य प्रदेश के लिए मतदान प्रक्रिया शुक्रवार को समाप्त हो गई। लोकसभा चुनावों से ठीक छह महीने पहले विधानसभा चुनाव हुए, जिससे ये भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण समय बना हुआ है।

मध्य प्रदेश के साथ-साथ राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम सहित अन्य राज्यों की मतगणना 3 दिसंबर को होनी है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »