डबलिन में दंगों के बाद शांति बहाल, पीएम लियो वराडकर ने हिंसा को बताया शर्मनाक

November 24, 2023

 डबलिन में दंगों के बाद शांति बहाल, पीएम लियो वराडकर ने हिंसा को बताया शर्मनाक


आयरलैंड के डबलिन में एक स्कूल के पास हुए चाकू के हमले में तीन छोटे बच्चों समेत कुल पांच लोग घायल हो गए थे। इस हमले के बाद बड़े पैमाने पर भड़के दंगों में 34 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार रात तक सेंट्रल डबलिन की सड़कों पर फिर से शांति बहाल हो गई है।
डबलिन में दंगों के बाद 34 लोगों की हुई गिरफ्तारी।

HIGHLIGHTSडबलिन में दंगों के बाद 34 लोगों की हुई गिरफ्तारी।
चाकू के हमले में घायल सभी घायलों की स्थिति गंभीर

रायटर, डबलिन। आयरलैंड के डबलिन में एक स्कूल के पास हुए चाकू के हमले में तीन छोटे बच्चों समेत कुल पांच लोग घायल हो गए थे। इस हमले के बाद बड़े पैमाने पर भड़के दंगों में 34 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार रात तक सेंट्रल डबलिन की सड़कों पर फिर से शांति बहाल हो गई है। वहीं, हमले में घायल सभी की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने झड़पें शुरू करने के लिए दक्षिणपंथी आंदोलनकारियों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इस मामले में आगे भी गिरफ्तारियां होंगी।

दंगाइयों ने पुलिस की कारों में लगाई आग

मालूम हो कि दंगाइयों के दुकानों की खिड़कियां तोड़ने के बाद से ही पुलिस अलर्ट पर थी। दंगाइयों ने इस दौरान पुलिस की कारों, बसों और ट्राम में आग लगा दी और पुलिस अधिकारियों के साथ झड़पें भी कीं। वहीं, आयरिश प्रधानमंत्री लियो वराडकर ने इस हिंसा को डबलिन को शर्मसार करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि इस हिंसा ने आयरलैंड को शर्मसार किया है।

हमले के बाद हुआ था विरोद प्रदर्शन

मालूम हो कि गुरुवार को डबलिन सिटी सेंटर में चाकूबाजी में तीन छोटे बच्चे सहित पांच लोग घायल हो गए। घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। वहीं, पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया था। हालांकि, चाकू के हमले के बाद डबलिन में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था और यहां लोगों ने गाड़ियों को फूंकना शुरू कर दिया था और कई जगहों पर आगजनी भी की थी।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »