'मैच से पहले कभी पिच नहीं देखता था', World Cup Final के बाद Mohammed Shami ने ऐसा क्यों कहा?

November 21, 2023

 'मैच से पहले कभी पिच नहीं देखता था', World Cup Final के बाद Mohammed Shami ने ऐसा क्यों कहा?


Mohammed Shami मोहम्मद शमी ने प्यूमा इंडिया से बातचीत में कहा कि आम तौर पर गेंदबाज मैदान पर पहुंचने के बाद पिच की जांच करते हैं। मैं कभी भी विकेट के करीब नहीं जाता था क्योंकि यह कैसा व्यवहार करती है यह तब पता चलेगा जब आप उस पर गेंदबाजी करते हो। तो फिर पिच देखकर अनाश्वयक दबाव क्यों लें? इसे सरल रखना सबसे अच्छा है।
Mohammed Shami: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी को लेकर दिलचस्प बात बताई। 


जेएनएन,नई दिल्ली। विश्व कप 2023 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि वह मैच से पहले पिच नहीं देखते थे ताकि वह तनावमुक्त रहें। उन्होंने कहा कि वह चीजों को सरल रखने का प्रयास करते थे।





पिच देखने को लेकर शमी ने कही दिलचस्प बात

शमी ने प्यूमा इंडिया से बातचीत में कहा कि आम तौर पर गेंदबाज मैदान पर पहुंचने के बाद पिच की जांच करते हैं। मैं कभी भी विकेट के करीब नहीं जाता था क्योंकि यह कैसा व्यवहार करती है यह तब पता चलेगा जब आप उस पर गेंदबाजी करते हो। तो फिर पिच देखकर अनाश्वयक दबाव क्यों लें? इसे सरल रखना सबसे अच्छा है, अपने आप को तनावमुक्त रखें और तभी आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे।


वर्ल्ड कप में प्लेइंग-11 में शामिल होने के लेकर शमी ने क्या कहा

विश्व कप में शमी भारत की अंतिम एकादश के लिए पहली पसंद नहीं थे और पुणे में हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद उन्हें एकादश में शामिल किया गया था। इस पर शमी ने कहा कि जब आप चार मैचों के लिए बाहर बैठते हैं, तो आपको मानसिक रूप से मजबूत होने की आवश्यकता होती है।

कभी-कभी आप दबाव में होते हैं लेकिन जब आप टीम को अच्छा प्रदर्शन करते हुए और अच्छी दिशा में जाते हुए देखते हैं तो इससे आपको संतुष्टि मिलती है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »