खड़गे ने KCR पर किया पलटवार, बोले- वो सिर्फ PM के साथ बैठकर गालियां देते हैं...

November 22, 2023

 खड़गे ने KCR पर किया पलटवार, बोले- वो सिर्फ PM के साथ बैठकर गालियां देते हैं...


मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के शासन को लेकर उनकी आलोचना की थी। जिसके बाद मल्लिकार्जुन खरगे ने राव पर पलटवार किया है। खरगे ने राव से पूछा कि पूछा कि जब मध्याह्न भोजन और हरित क्रांति जैसी अग्रणी योजनाएं चलाई जा रही थीं तब राव कहां थे? खरगे ने कहा कि केसीआर इसका जवाब नहीं देंगे बल्कि पीएम मोदी के साथ बैठकर केवल गालियां देंगे।
Telangana Election 2023: खड़गे ने KCR पर किया पलटवार

HIGHLIGHTSखड़गे ने KCR पर किया पलटवार
बोले- वो सिर्फ PM के साथ बैठकर गालियां देते हैं

पीटीआई, हैदराबाद। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के शासन के खिलाफ तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने आलोचना की थी। जिस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पूछा कि जब मध्याह्न भोजन और हरित क्रांति जैसी अग्रणी योजनाएं चलाई जा रही थीं, तब राव कहां थे?

खरगे, जिन्होंने बुधवार को नलगोंडा और आलमपुर में सार्वजनिक बैठकों को संबोधित किया, ने तेलंगाना में इंदिरा गांधी के कल्याणकारी शासन 'इंदिरम्मा राज्यम' को वापस लाने के कांग्रेस पार्टी के वादे के खिलाफ उनकी टिप्पणियों पर राव पर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की मुक्ति के अलावा हरित क्रांति, 20 सूत्री कार्यक्रम और ऐसे अन्य प्रमुख गरीब समर्थक कार्यक्रम इंदिरा गांधी के शासनकाल के दौरान किए गए थे।

उन्होंने कहा, "यह केसीआर इंदिरा गांधी को भी गाली देते हैं। केसीआर इंदिरा गांधी के शासन के दौरान गरीबी के बारे में पूछते हैं। जब हरित क्रांति और मध्याह्न भोजन हुआ तब आप कहां थे और क्या कर रहे थे।"

उन्होंने कहा, केसीआर इसका जवाब नहीं देंगे, बल्कि ''(पीएम) मोदी के साथ बैठकर'' केवल गालियां देंगे।

मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केसीआर ने कहा कि कांग्रेस नेता 'इंदिरम्मा राज्यम' को वापस लाने का वादा करते हैं लेकिन वह दौर आपातकाल का था और दलितों की स्थिति जस की तस बनी हुई है।

खरगे ने कहा कि तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव महत्वपूर्ण है और कांग्रेस यह चुनाव केसीआर परिवार के भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रही है, उन्होंने कहा, "हम उन लोगों के खिलाफ लड़ रहे हैं जिन्होंने गरीबों की जमीन छीन ली।"

उन्होंने आरोप लगाया कि तेलंगाना के लोगों ने जिस विकास की आकांक्षा की थी, वह नहीं हुआ। उन्होंने आरोप लगाया कि न तो सड़कें बनाई गईं, न ही स्कूल बनाए गए और सिंचाई परियोजनाएं भी नहीं बनाई गईं।

खरगे ने तेलंगाना के लोगों से कांग्रेस को चुनने की अपील करते हुए कहा, "लेकिन, केसीआर अपने फार्महाउस में बैठकर फैसले लेते हैं और कभी लोगों से नहीं मिलते हैं। जो लोग कभी लोगों से नहीं मिलते हैं और लोगों के बीच नहीं हैं, उन्हें कभी वोट नहीं देना चाहिए।"

उन्होंने कहा, एक बार जब कांग्रेस तेलंगाना में सरकार बना लेगी, तो यह देश के बाकी हिस्सों के लिए दिशा तय कर देगी।

खरगे ने कहा कि केसीआर, बीजेपी और असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम दोस्त हैं और उन्होंने तीनों पार्टियों पर कांग्रेस के खिलाफ मिलकर काम करने और साजिश रचने का आरोप लगाया।

उन्होंने दावा किया कि जब केसीआर नागपुर में आरएसएस मुख्यालय का दौरा करते हैं, तो वह पीएम मोदी के साथ अपनी दोस्ती का प्रचार करते हैं। खरगे ने कहा, और ओवैसी केसीआर की प्रशंसा करते रहते हैं और कहते हैं कि वह उनके (केसीआर के) अच्छे दोस्त हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »