'हम फाइनल में भारत का सामना करने को बेकरार', ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान Pat Cummins ने भरी हुंकार

November 17, 2023

 'हम फाइनल में भारत का सामना करने को बेकरार', ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान Pat Cummins ने भरी हुंकार


ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। ऑस्‍ट्रेलिया का 19 नवंबर को टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में भारत से सामना होगा। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस ने कहा कि वो भारत के खिलाफ फाइनल मैच को लेकर बेकरार हैं। कमिंस ने कहा कि दर्शकों का समर्थन एक टीम के साथ होगा लेकिन इस मैच में बहुत मजा आने वाला है।

पैट कमिंस ने कहा कि भारत के खिलाफ फाइनल खेलने को लेकर बेकरार हैं

HIGHLIGHTSऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से मात दी
ऑस्‍ट्रेलिया ने वर्ल्‍ड कप के फाइनल में आठवीं बार एंट्री की
भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल मैच

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ऑस्‍ट्रेलिया ने गुरुवार को सांस थाम देने वाले वर्ल्‍ड कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से मात दी और आठवीं बार फाइनल में प्रवेश किया। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस ने कहा कि उनकी टीम को भारत के खिलाफ फाइनल का बेसब्री से इंतजार है।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच एक लाख 30 हजार से ज्‍यादा दर्शक देखने के लिए स्‍टेडियम पहुंचेंगे। भारत ने सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड को 70 रन से मात देकर फाइनल में चौथी बार एंट्री पक्‍की की थी।

पैट कमिंस ने क्‍या कहा

स्‍टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा रहेगा। संभवत: दर्शकों का समर्थन एकतरफा रहेगा, लेकिन हम इसका आनंद उठाएंगे। हमारे लिए अच्‍छी बात यह है कि हमारे कुछ खिलाड़ी पहले भी फाइनल का हिस्‍सा रहे हैं। 2015 वर्ल्‍ड कप हमारे करियर का हाईलाइट रही, तो अब भारत में फाइनल खेलना है, जिसके लिए हम बेसब्र हैं।
स्पिन का अंदाजा था

पैट कमिंस ने बताया कि उन्‍हें इस बात का अंदाजा था कि पिच पर स्पिन जबरदस्‍त होगी। उन्‍होंने कहा, ''हमें लगा था कि पिच पर स्पिन मिलेगी। हमने उम्‍मीद नहीं की थी कि स्‍टार्क और हेजलवुड को इतनी जल्‍दी गेंदबाजी करनी पड़ेगी। बादल छाए थे और गेंद भी स्विंग हो रही थी, इसलिए हम निराश नहीं हुए।''
फील्डिंग में किया सुधार

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस ने साथ ही बताया कि उनकी टीम ने अपने फील्डिंग स्‍तर पर काफी सुधार किया है। कमिंस ने कहा, ''हमने इस बारे में काफी बातचीत की। टूर्नामेंट की शुरुआत में हमारी फील्डिंग थोड़ी खराब थी। डेविड वॉर्नर को देख सकते हैं कि वो 37 साल की उम्र में भी डाइव लगा रहे थे। हमने काफी सुधार किया है।'

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »