मध्य प्रदेश के भाजपा और कांग्रेस नेता राजस्थान-तेलंगाना में कर रहे प्रचार, इन सीटों की सौंपी गई जिम्मेदारी

November 23, 2023

 मध्य प्रदेश के भाजपा और कांग्रेस नेता राजस्थान-तेलंगाना में कर रहे प्रचार, इन सीटों की सौंपी गई जिम्मेदारी





मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव का मतदान हुआ वहीं अब मध्य प्रदेश के भाजपा-कांग्रेस के नेता अब राजस्थान और तेलंगाना में प्रचार कर रहे हैं। इन सभी नेताओं को उन सीटों पर प्रचार के लिए भेजा गया है जहां माना जाता है कि उनकी उपस्थिति पार्टी को फायदा पहुंचा सकती है। कांग्रेस ने भी अपने नेताओं को राजस्थान और तेलंगाना भेजा है।

जेएनएन, इंदौर। प्रदेश चुनाव की थकान मिटाने के बाद भाजपा, कांग्रेस के बड़े नेता अब राजस्थान और तेलंगाना में प्रचार कर रहे हैं। इनमें इंदौर के नेता भी शामिल हैं। इन नेताओं को महत्वपूर्ण भूमिका दी गई है। इन नेताओं को उन सीटों पर प्रचार के लिए भेजा गया है जहां माना जाता है कि उनकी उपस्थिति पार्टी को फायदा पहुंचा सकती है।
मध्य प्रदेश के ये बड़े नेता तेलंगाना में कर रहे प्रचार
इसे हम ऐसे भी समझ सकते हैं कि सांसद शंकर लालवानी को राजस्थान की उन सीटों पर प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी गई है जहां सिंधी मतदाताओं की संख्या आठ हजार से ज्यादा है। इसी तरह भाजपा के नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे तेलंगाना में पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं।

कांग्रेस ने भी अपने नेताओं को राजस्थान और तेलंगाना भेजा है। जीतू पटवारी, सत्यनारायण पटेल, पिंटू जोशी सहित कई नेता प्रदेश के बाहर प्रचार कर रहे हैं। इन नेताओं को उन सीटों पर भेज दिया गया हैं जहां 30 नवंबर को मतदान होना है।
राजस्थान को प्राथमिकता दे रहे नेता
बताया जा रहा है कि भाजपा और कांग्रेस के स्थानीय नेता तेलंगाना के मुकाबले राजस्थान में प्रचार को प्राथमिकता दे रहे हैं। इसकी वजह तेलंगाना में भाषा की समस्या है। राजस्थान में प्रचार करने में यह दिक्कत नहीं आती। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को पार्टी ने स्टार प्रचार के रूप में रखा है।

आठ हजार से ज्यादा है मतदाता वहां जा रहे हैं

सांसद लालवानी ने बताया कि वे फिलहाल उदयपुर में हैं। एक दिन पहले वे जोधपुर में थे। उदयपुर से उन्हें जयपुर में बैठक में शामिल होने जाना है। इसके बाद वे इंदौर लौटेंगे। लालवानी के मुताबिक पार्टी ने किसी नेता को प्रचार के लिए प्रदेश से बाहर भेजने से पहले सामाजिक संरचना पर ध्यान दिया है।

जिन सीटों पर लालवानी को प्रचार के लिए भेजा जा रहा है वहां सिंधी मतदाताओं की संख्या आठ हजार से ज्यादा है। कांग्रेस ने भी लगभग इसी फार्मूले पर नेताओं को प्रचार के लिए प्रदेश से बाहर भेजा है। विधानसभा इंदौर तीन से कांग्रेस के प्रत्याशी पींटू जोशी प्रचार के लिए कुशलगढ़ में हैं। जोशी परिवार मूलत: यहीं का है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »