'केंद्र में आने पर राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना देशभर में करेंगे लागू', केरल में बोले राहुल गांधी

November 30, 2023

 'केंद्र में आने पर राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना देशभर में करेंगे लागू', केरल में बोले राहुल गांधी


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि राजस्थान की चिरंजीवी स्वस्थ्य बीमा योजना देश के लिए आदर्श है। योजना में चिकित्सा कवरेज 50 लाख रुपये किए जाने से देश के मध्यम वर्ग और गरीबों को काफी लाभ मिलेगा। आगे उन्होंने कहा कि आम तौर पर पैसों की कमी के कारण गरीब लोग अच्छे अस्पतालों में इलाज नहीं करा पाते हैं।
राहुल गांधी बोले- केंद्र में आने पर राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना देशभर में करेंगे लागू


पीटीआई, वायनाड। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को राजस्थान सरकार द्वारा शुरू की गई स्वास्थ्य बीमा योजना की तारीफ की और वादा किया यदि 2024 में केंद्र की सत्ता में आए तो इस प्रकार की योजना पूरे देश में लागू की जाएगी। राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की है।

राजस्थान चुनाव के दौरान कांग्रेस नेताओं ने योजना की तारीफ करते हुए इसे देशभर में लागू करने की वकालत की थी। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गुरुवार को वायनाड के सुल्तान बथेरी स्थित निजी अस्पताल के नये ब्लाक का उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे।

राजस्थान की चिरंजीवी स्वस्थ्य बीमा योजना देश के लिए आदर्श

उन्होंने कहा कि राजस्थान की चिरंजीवी स्वस्थ्य बीमा योजना देश के लिए आदर्श है। योजना में चिकित्सा कवरेज 50 लाख रुपये किए जाने से देश के मध्यम वर्ग और गरीबों को काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि आम तौर पर पैसों की कमी के कारण गरीब लोग अच्छे अस्पतालों में इलाज नहीं करा पाते हैं। ऐसे में राष्ट्रीय स्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं के पुनर्मूल्यांकन जरूरी है। केंद्र सरकार को गरीब लोगों को बुनियादी गारंटी के रूप में सस्ती स्वास्थ्य सेवा मुहैया करानी चाहिए।
वायनाड मेडिकल कालेज की एंबुलेंस को दिखाई हरी झंडी
वायनाड सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को केरल के कलपेट्टा में वायनाड मेडिकल कालेज की एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग विस्तार परियोजना की समीक्षा बैठक में भी भाग लिया। कांग्रेस नेता बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »