गुरुद्वारे में शराब और मांस पार्टी के दावे से सिखों में आक्रोश, SGPC ने जताया कड़ा एतराज

November 19, 2023

 गुरुद्वारे में शराब और मांस पार्टी के दावे से सिखों में आक्रोश, SGPC ने जताया कड़ा एतराज


Kartarpur Sahib liquor Party करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में शराब पार्टी होने के दावे से पाकिस्तान से भारत तक बवाल मचा है। सिख समुदाय भावनाएं आहत हैं और मामले की जांच की मांग कर रहा है। घटना की कड़ी निंदा करते हुए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने पाकिस्तान सरकार से जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया है।
Kartarpur Sahib liquor Party करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में शराब पार्टी की खबर से बवाल।


एएनआई, नई दिल्ली। Kartarpur Sahib liquor Party करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के पवित्र स्थल में शराब और मांस पार्टी होने के दावे से बवाल मचा है। सिख समुदाय भावनाएं आहत हैं और इस मामले की जांच कर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहा है।

सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी ने की निंदा

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGPC) के महासचिव जगदीप सिंह काहलों ने आरोप लगाया है कि पार्टी के दौरान शराब और मांस परोसा गया, जो सिख समुदाय की मान्यताओं के खिलाफ है।

उन्होंने घटना की कड़ी निंदा की और पाकिस्तान सरकार से जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया।

काहलोन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया,


ये अस्वीकार्य है! मैं गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के पवित्र परिसर के भीतर हुई अपवित्रता की घटना की कड़ी निंदा करता हूं, जहां शराब और मांस के साथ एक पार्टी का आयोजन किया गया था। पाकिस्तान सरकार को सभी जिम्मेदार लोगों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए।
मनजिंदर सिंह सिरसा ने किया दावा

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सबसे पहले दावा किया कि उनके समक्ष एक वीडियो आया है, जिसमें करतारपुर साहिब में शराब और मीट पार्टी की बात कही गई। सिरसा ने दावा किया कि यहां डांस पार्टी हुई थी, जहां शराब और मांस परोसा गया।

2021 में इसी तरह की एक घटना में, गुरुद्वारा परिसर के भीतर एक पाकिस्तानी मॉडल की बिना ढके सिर वाली तस्वीरों की सोशल मीडिया पर व्यापक आलोचना हुई।

खालसा वॉक्स की रिपोर्ट के अनुसार, घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका ने वीडियो और इसके संभावित प्रभावों पर ध्यान दिया है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »