कंपनी कर सकती है अपना पहला मास ले-ऑफ, 120 कर्माचारियों की जा सकती है नौकरी

November 19, 2023

 कंपनी कर सकती है अपना पहला मास ले-ऑफ, 120 कर्माचारियों की जा सकती है नौकरी


एडटेक कंपनी फिजिक्स वाला (Physics Wallah) अपने कंपनी से छंटनी कर सकता है। कंपनी ने कहा कि छंटनी प्रदर्शन के आधार पर होगी और इसके परिणामस्वरूप 120 कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है। फिजिक्स वाला ने एक बयान में कहा कि प्रदर्शन मूल्यांकन के कार्यान्वयन से उसके कार्यबल का 0.8 प्रतिशत से भी कम प्रभावित होगा। जानिए क्या है पूरी खबर।
परफॉर्मेंस बेसिस पर कंपनी कर सकती है छंटनी। (फोटो- PW)


पीटीआई, नई दिल्ली। देश के मशहूर फिजिक्स टीचर अखल पांडे (Alakh Pandey) की एडटेक फर्म फिजिक्स वाला (Physics Wallah) ने अपनी कपनी से छंटनी कर सकती है। कंपनी के अनुसार यह छंटनी परफॉर्मेंस बेसिस पर होगी जिसमें 120 कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है।

कार्यबल ना के बराबर होगा प्रभावित

फिजिक्स वाला ने एक बयान में कहा कि परफॉर्मेंस समीक्षा अभ्यास (performance review exercise) के कारण उसके कुल कार्यबल का 0.8 प्रतिशत से भी कम प्रभावित होगा।



एक बयान में फिजिक्स वाला के सीएचआरओ, सतीश खेंग्रे ने कहा,

पीडब्लू में, हम नियमित रूप से मिड और एंड टर्म के माध्यम से प्रदर्शन का आकलन करते हैं। अक्टूबर में समाप्त होने वाले साइकल के लिए, हमारे कार्यबल के 0.8 प्रतिशत से भी कम, प्रदर्शन संबंधी चिंताओं वाले 70 से 120 व्यक्तियों तक के लिए कहा जा सकता है।


हमारा प्राथमिक ध्यान एक गतिशील, उच्च प्रदर्शन करने वाली टीम को बढ़ावा देने पर रहता है। हम अगले छह महीनों में अतिरिक्त 1,000 कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना बना रहे हैं


कंपनी के पास कुल कितने एम्प्लॉय?

फिजिक्स वाला के पास वर्तमान में 12,000 एम्प्लॉय है। BYJU'S और Unacademy जैसी यूनिकॉर्न सहित कई एडटेक कंपनियों ने COVID के दौरान ऑनलाइन क्लास की मांग में अचानक वृद्धि को पूरा करने के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों को काम पर रखा था। हालांकि फिजिक्स वाला की ओर से यह अब तक का पहला मास ले-ऑफ हो सकता है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »