गाजा में अब बुलडोजर चलाने की तैयारी में इजरायली सेना, अस्पताल के बाहर हुई तैनाती

November 16, 2023

 गाजा में अब बुलडोजर चलाने की तैयारी में इजरायली सेना, अस्पताल के बाहर हुई तैनाती


Israel Hamas War अब इजरायली सेना गाजा के सबसे बड़े अल शिफा अस्पताल की तलाशी ले रही है। अल शिफा अस्पताल की तलाशी पर इजरायली सेना को वहां कई गोला बारूद मिले हैं। अब बड़ी मात्रा में हथियार मिलने के बाद इजरायली सेना अस्पताल पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में है। सेना का कहना है कि इस अस्पताल के नीचे हमास ने सुरंग बना रखी है।
Israel Hamas War गाजा में इजरायल का बुलडोजर तैनात। 

एजेंसी, गाजा। Israel Hamas War इजारयल-हमास युद्ध में अब इजरायली सेना गाजा में घुसकर आतंकियों का खात्मा करने में जुटी है। उत्तरी गाजा को लगभग तबाह कर चुका इजरायल अब उसपर कब्जा जमा चुका है। अब इजरायली सेना वहां के सबसे बड़े अल शिफा अस्पताल की तलाशी ले रही है।

बुलडोजर चलाने की तैयारी

अल शिफा अस्पताल की तलाशी पर इजरायली सेना को वहां कई गोला बारूद मिले हैं। अब बड़ी मात्रा में हथियार मिलने के बाद इजरायली सेना अस्पताल पर बुलडोजर (Israel bulldozer in Gaza) चलाने की तैयारी में है। सेना का कहना है कि इस अस्पताल के नीचे हमास ने सुरंग बना रखी है।


अस्पताल के नीचे कमांड सेंटर का आरोप

इजरायल (Israel Hamas War) का आरोप है कि हमास ने अल शिफा अस्पताल के नीचे ही अपना कमांड सेंटर बना रखा है। इस दावे का अमेरिका ने भी समर्थन किया है और कहा है कि उसकी खुफिया एजेंसी ने भी यही अपडेट दिया है। हालांकि, हमास इसको खारिज करता रहा है।

दूसरी ओर फलस्तीन का आरोप है कि इजरायली सेना ने अस्पताल के चारों ओर बुलडोजर तैनात कर दिया है, जो कि काफी खतरनाक है। बता दें कि यूएन का मानना है कि अस्पताल के अंदर अभी भी कम से कम 2300 से ज्यादा मरीज, कर्मचारी और विस्थापित नागरिक हैं, जिनमें कई नवजात शिशु भी शामिल हैं।
फलस्तीन ने भारत से लगाई गुहार

इजरायली सेना के ताबड़तोड़ एक्शन के बाद अब फलस्तीन ने भारत से मदद की गुहार लगाई है। फलस्तीन ने कहा है कि भारत शक्तिशाली देश है, वो चाहेगा तो इजरायल को रोक सकता है। भारत में फलस्तीनी राजदूत अदनान अबू ने कहा कि महात्मा गांधी के बाद भारत ने हमेशा फलस्तीन मुद्दे को समझा है और हमेशा शांति बनाने को तरजीह दी है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »