भारत को लेकर जस्टिन ट्रूडो का एक और बयान, कहा- " इंडिया को कनाडा के आरोपों को गंभीरता से लेना चाहिए'

November 29, 2023

 भारत को लेकर जस्टिन ट्रूडो का एक और बयान, कहा- " इंडिया को कनाडा के आरोपों को गंभीरता से लेना चाहिए'


कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ओटावा में पत्रकारों से बातचीत के दौरान भारत को लेकर एक और बयान दिया। इससे पहले अमेरिकी न्याय विभाग ने कहा था कि एक 52 साल के व्यक्ति ने भारतीय सरकारी कर्मचारी के साथ काम किया था जिसकी जिम्मेदारियों में खुफिया जानकारी शामिल थी। भारत के अधिकारी ने अमेरिका में एक खालिस्तानी आतंकवादी की हत्या की साजिश रची थी जो असफल रही थी।
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर बोला हमला। 

एजेंसी, ओटावा। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक बार फिर भारत को लेकर बड़ा आरोप लगाया है। बुधवार को ट्रूडो ने कहा कि अमेरिका का आरोप है कि भारत सरकार के एक अधिकारी ने अमेरिका में एक खालिस्तानी आतंकवादी की हत्या की साजिश रची थी, जो असफल रही थी। भारत को कनाडा के इन आरोपों को गंभीरता से लेने की जरूरत है।

हत्या की साजिश रचने का आरोप

अमेरिकी न्याय विभाग ने इससे पहले कहा था कि एक 52 साल के व्यक्ति ने भारतीय सरकारी कर्मचारी के साथ काम किया था, जिसकी जिम्मेदारियों में सुरक्षा और खुफिया जानकारी शामिल थी। उसने उत्तरी भारत में एक सिख संप्रभु राज्य की वकालत करने वाले शख्स की हत्या की साजिश रची थी। वह न्यूयॉर्क शहर का रहने वाला था।

भारत को इसे गंभीरता से लेने की आवश्यकता

अमेरिका से आ रही खबरें इस बात को और इशारा करती हैं कि हम शुरू से ही किस बारे में बात कर रहे हैं। यानी भारत को इसे गंभीरता से लेने की आवश्यकता है। अमेरिका के ये आरोप कनाडा के यह कहने के लगभग दो महीने बाद है कि जून में वैंकूवर में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों का हाथ था।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »