Amitabh Bachchan ने बेटी Shweta Bachchan को गिफ्ट किया जुहू वाला बंगला 'प्रतीक्षा', घर की कीमत उड़ा देगी होश

November 24, 2023

 Amitabh Bachchan ने बेटी Shweta Bachchan को गिफ्ट किया जुहू वाला बंगला 'प्रतीक्षा', घर की कीमत उड़ा देगी होश


Amitabh Bachchan Bungalow Pratiksha हिंदी सिनेमा के शहंशाह अमिताभ बच्चन की मुंबई में करोड़ों की संपत्ति है। हाल ही में अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन ने अपनी बेटी श्वेता बच्चन को अपना करोड़ों का बंगला तोहफे में दे दिया है। इसी बंगले में अमिताभ अपने करियर के शुरुआती दिनों में रहा करते थे। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।
अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने श्वेता बच्चन को दिया करोड़ों का बंगला। 
HIGHLIGHTSअमिताभ बच्चन ने श्वेता बच्चन को गिफ्ट किया बंगला
अमिताभ बच्चन के बंगले की कीमत है करोड़ों में
अमिताभ बच्चन के बंगले की कीमत जान उड़ जाएंगे होश

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Amitabh Bachchan Bungalow Gifts to Shweta Bachchan: 'सदी के महानायक' अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपनी लाडली श्वेता बच्चन (Shweta Bachchan) को अपना बंगला 'प्रतीक्षा' गिफ्ट कर दिया है। जी हां, खबर आ रही है कि दिवाली से पहले ही अमिताभ और जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने ये घर श्वेता को गिफ्ट के रूप में दे दिया था।

अमिताभ और जया ने श्वेता को गिफ्ट किया करोड़ों का बंगला

हिंदी सिनेमा के अमीर सितारों में से अमिताभ बच्चन की मुंबई में करोड़ों की संपत्ति है। जुहू में उनका सबसे पुराना बंगला 'प्रतीक्षा' है, जो उनके दिल के बेहद करीब है। यही वह बंगला है, जहां अमिताभ अपने पिता हरिवंश राय बच्चन और मां तेजी बच्चन के साथ रहा करते थे। मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, अब ये बंगला श्वेता बच्चन का हो गया है।

जैपकी द्वारा प्राप्त प्रॉपर्टी डॉक्यूमेंट्स से पता चलता है कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने अपनी बेटी श्वेता को अपना प्रतीक्षा बंगला गिफ्ट कर दिया है। संपत्ति के लिए एक उपहार विलेख 8 नवंबर को निष्पादित किया गया था।रिपोर्ट्स के मुताबिक, लेनदेन के लिए 50.65 लाख रुपये का स्टांप शुल्क का भुगतान किया गया था। दस्तावेज में दिखाया गया है कि दोनों प्लॉट विट्ठल नगर कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी लिमिटेड का हिस्सा हैं।
कितने करोड़ का है अमिताभ बच्चन का बंगला प्रतीक्षा?

मुंबई के जुहू स्थित अमिताभ बच्चन का बंगला 'प्रतीक्षा' 890.47 वर्ग मीटर और 674 वर्ग मीटर आकार के दो प्लॉट्स में फैला हुआ है। इकोनॉमिक्स टाइम्स के मुताबिक, इस बंगले की कीमत 50.63 करोड़ रुपये है।
अमिताभ बच्चन ने क्यों बंगले का नाम रखा प्रतीक्षा?

अमिताभ बच्चन ने अपने बंगले का नाम 'प्रतीक्षा' क्यों रखा, इस बारे में खुद बिग बी ने 'कौन बनेगा करोड़पति' के मंच पर खुलासा किया गया था। इस बंगले का नाम बिग बी के पिता हरिवंश राय बच्चन ने रखा है, जो उनकी एक कविता 'स्वागत सबके लिए यहां पर, नहीं किसी के लिए प्रतीक्षा' से लिया गया है। इस बंगले में अमिताभ और जया की ही नहीं, बल्कि श्वेता और अभिषेक की भी गहरी यादें जुड़ी हैं। दोनों यहीं पले-बढ़े हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »