सीएम बघेल बोले- जब रिजल्ट आएगा तब पता चल जाएगा, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बना रही सरकार

November 23, 2023

 सीएम बघेल बोले- जब रिजल्ट आएगा तब पता चल जाएगा, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बना रही सरकार





मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार भाजपा पर हमला बोल रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश और राजस्थान में भारी बहुमत से कांग्रेस की सरकार बन रही है। आगे बोले कि जब रिजल्ट आएगा तब पता चल जाएगा कि भाजपा 15 सीट से भी आगे बढ़ पा रहे हैं कि नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा झीरमकांड की जांच में अड़ंगा लगाती रही है।

राज्य ब्यूरो, रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को कहा कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भारी बहुमत से कांग्रेस की सरकार बन रही है। उन्होंने भाजपा के दावे और ऑपरेशन लोटस की चर्चाओं पर कहा कि छत्तीसगढ़ में किसी तरह की कोई संभावना भाजपा के लिए नहीं है। जब रमन सिंह की लोकप्रियता चरम पर थी, तब भी 55 और 52 सीट से ऊपर नहीं गए तो अब कहां से आ जाएगी।

यह तीन दिसंबर तक अपने कार्यकर्ताओं को ढाढ़स बंधाने के लिए कह रहे हैं। ठीक भी कर रहे हैं क्योंकि उनके पास इसके अलावा है भी क्या? जब रिजल्ट आएगा तब पता चल जाएगा कि यह 15 सीट से भी आगे बढ़ पा रहे हैं कि नहीं।

झीरमकांड की जांच में अडंगा लगाती रही भाजपा : भूपेश

झीरम घाटी नक्सली हमला मामले की जांच के संबंध में सुप्रीम कोर्ट द्वारा एनआइए की याचिका खारिज किए जाने के बाद प्रदेश में सियासत गर्म हो गई है। गुरुवार को राजस्थान रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही इस मामले की जांच की जाएगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा झीरमकांड की जांच में अड़ंगा लगाती रही है। उसके नेताओं के नीचे गिरने का कोई स्तर नहीं है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को जांच रोकने के लिए कोर्ट किसने भेजा था? इस मामले में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि पांच साल से तो भूपेश की सरकार है। उन्हें जांच करने से किसने रोका था।

सीएम बघेल ने रमन सिंह पर लगाए आरोप

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि झीरम मामले में उस समय भी नोडल अधिकारी ऐसे आदमी को बना दिया गया था, जो खुद शामिल था। भाजपा के लोगों को किसी भी प्रकार की बात करने में कोई शर्म ही नहीं आती है। उनकी सरकार थी, सीबीआइ जांच तो विधानसभा में पारित किया था, लेकिन जांच क्यों नहीं करवाई? भारत सरकार से जो आदेश आया, उसे दो साल तक दबाकर क्यों रखा था?

बघेल ने आरोप लगाया कि इन घटनाओं के लिए रमन सिंह जिम्मेदार हैं। अब कह रहे हैं कि झीरम मामले की जांच करवाएंगे। अब छत्तीसगढ़ की पुलिस जांच करेगी। एसआइटी का गठन हो गया है। वह जांच करेगी।

मुख्यमंत्री बघेल ने रमन सिंह द्वारा डीए बढ़ाने को लेकर लिखे गए पत्र पर कहा कि वह रेलवे के लिए पत्र क्यों नहीं लिखते? वह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। रेलवे के लिए भी पत्र लिखें ताकि ट्रेनें ठीक टाइम पर चलें। रेलवे में भर्ती भी होती है। उसके लिए भी पत्र लिखें ताकि लोगों का भला हो।

यह भी पढ़ें- भावी विधायकों पर पार्टियों की पैनी नजर, आंतरिक सर्वे के आधार पर अब राजनीतिक दलों ने बनाई नई रणनीति
झीरम के साथ होगी सभी घोटालों की जांच

नारायण चंदेलमुख्यमंत्री बघेल के बयान पर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने पलटवार करते हुए कहा कि पांच साल से भूपेश कह रहे थे कि सबूत मेरे कुर्ते की जेब में है। अब शायद कुर्ता का जेब सिलवा लिए होंगे, इसलिए नहीं निकाल रहे। चंदेल ने आरोप लगाया कि झीरम कांड में चालू मोटरसाइकिल से भागकर निकलने वाला कोई और नहीं, उनके मंत्रिमंडल का ही व्यक्ति रहा है। फिर जांच क्यों नहीं करवाते हैं? अब भाजपा की सरकार बनेगी तो न सिर्फ झीरम कांड बल्कि सभी घोटालों की जांच होगी और दोषी सलाखों के पीछे होंगे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »