हमास ने दो और थाई बंधकों को किया रिहा, थाईलैंड ने रिहाई कि किया स्वागत

November 28, 2023

 हमास ने दो और थाई बंधकों को किया रिहा, थाईलैंड ने रिहाई कि किया स्वागत


हमास और इजरायल के बीच युद्ध विराम चल रहा है। इस दौरान कई लोगों को रिहा किया गया है। वहीं बुधवार को गाजा में हमास द्वारा बंधक बनाए गए दो और थाई बंधकों को रिहा किया गया। थाई विदेश मंत्री पारनप्री बहिधा-नुकारा ने थाई बंधकों की रिहाई का स्वागत किया। इन लोगों की रिहाई इजरायल और हमास के बीच अस्थायी संघर्ष विराम के तहत मुक्त होने वाली नई रिहाई है।
Israel Hamas War: हमास ने दो और थाई बंधकों को किया रिहा

रायटर्स, बैंकॉक। थाई विदेश मंत्री पारनप्री बहिधा-नुकारा ने बुधवार को गाजा में हमास द्वारा बंधक बनाए गए दो और थाई बंधकों की रिहाई का स्वागत किया। इन लोगों की रिहाई इजरायल और हमास के बीच अस्थायी संघर्ष विराम के तहत मुक्त होने वाली नई रिहाई है।

पर्नप्री, जो उप प्रधानमंत्री भी हैं, ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, हाल ही में रिहा हुए और तेल अवीव के अस्पताल में पहुंचे 2 अतिरिक्त थाई बंधकों का व्यक्तिगत रूप से स्वागत करते हुए खुशी हो रही है।

उन्होंने कहा, यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि कैसे पूर्व 17 लोग दो नवागंतुकों का स्वागत करने और उन्हें नैतिक समर्थन देने के लिए कतार में खड़े थे।

अब तक 19 थाई बंधकों को रिहा कर दिया गया है, जबकि विदेश मंत्रालय का कहना है कि 13 और बंधक बने हुए हैं। 7 अक्टूबर को हमास के हमले में 39 थाई नागरिक मारे गए थे।

हमास से सीधे बात करने वाले एक थाई मुस्लिम समूह ने सोमवार को कहा कि उसके प्रयास यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण थे कि थाई बंधकों को सबसे पहले रिहा किया जाए।

थाई विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि कई लोगों से सलाह ली गई।

इजरायल-हमास युद्ध से पहले, लगभग 30,000 थाई मजदूर इजरायल के कृषि क्षेत्र में काम करते थे, जो देश के सबसे बड़े प्रवासी श्रमिक समूहों में से एक था। सरकार के अनुसार, लगभग 9,000 को वापस लाया गया है।

रिहा किए गए थाई नागरिकों को इस सप्ताह घर लौटने की उम्मीद है क्योंकि पार्नप्री इजरायल का दौरा करेंगे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »