Virat Kohli के एक शॉट से टूटा करोड़ों फैन्स का दिल, Jadeja भी हुए निराश, धर्मशाला बनते-बनते रह गया ऐतिहासिक पल का गवाह

October 23, 2023

 Virat Kohli के एक शॉट से टूटा करोड़ों फैन्स का दिल, Jadeja भी हुए निराश, धर्मशाला बनते-बनते रह गया ऐतिहासिक पल का गवाह


धर्मशाला में विराट कोहली 95 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। विराट के बल्ले से वनडे क्रिकेट का 49वां शतक बस आने को था। स्टेडियम में मौजूद हर फैन इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा था। हर किसी के फोन के कैमरे खुल चुके थे और हर कोई इस ऐतिहासिक पल को बरसों के लिए कैद कर लेना चाहता था।
Virat Kohli: विराट कोहली शतक से चूक गए और 95 रन बनाकर आउट हुए।

HIGHLIGHTSन्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली शतक से चूक गए
विराट 95 रन बनाकर मैट हेनरी का शिकार बने
खराब शॉट खेलकर आउट होने के बाद कोहली खुद से निराश नजर आए
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Virat Kohli IND vs NZ: धर्मशाला में विराट कोहली 95 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। विराट के बल्ले से वनडे क्रिकेट का 49वां शतक बस आने को था। स्टेडियम में मौजूद हर फैन इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा था। हर किसी के फोन के कैमरे खुल चुके थे और हर कोई इस ऐतिहासिक पल को बरसों के लिए कैद कर लेना चाहता था।
किंग कोहली एकदिवसीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के 49 शतक के महारिकॉर्ड की बराबरी करने की दहलीज पर खड़े थे। फैन्स तो फैन्स दूसरे छोर पर विराट के साथ क्रीज पर मौजूद रविंद्र जडेजा भी बेहद उत्सुक थे और वह हर तरह से कोहली को स्ट्राइक पर लाने की कोशिश में पिछले कई ओवर्स से कर रहे थे।

आखिरी मौके पर हो गई चूक

पारी का 48वां ओवर मैट हेनरी फेंक रहे थे और ओवर की चौथी गेंद उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी। 49वें शतक की चाहत में विराट कोहली ने बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया और गेंद को हवा में खेल बैठे। फैन्स से लेकर पूरे भारतीय ड्रेसिंग रूम की निगाहें सिर्फ इस बात पर थी कि वो गेंद कहां जाकर गिरेगी। हालांकि, विराट शॉट खेलते ही समझ चुके थे कि करी-कराई मेहनत पर पानी फिर गया है।

कोहली के बल्ले से निकली गेंद ग्लेन फिलिप्स के हाथों में जाकर समां गई। मैदान पर एकदम से सन्नाटा पसर गया और कोई भी यकीन करने को तैयार नहीं था कि कोहली 95 रन बनाकर पवेलियन लौट रहे हैं। यानी सचिन के महारिकॉर्ड की बराबरी सिर्फ 5 रन दूर रह गई। विराट पवेलियन लौटते समय खुद भी निराश थे। रविंद्र जडेजा का रिएक्शन अपने आप उस दर्द भरे पल की कहानी बयां कर रहा था।

जयसूर्या से आगे निकले विराट

सचिन तेंदुलकर के महारिकॉर्ड की बराबरी भले ही विराट कोहली नहीं कर सके, लेकिन भारत के स्टार बल्लेबाज ने सनत जयसूर्या को जरूर पीछे छोड़ दिया है। दरअसल, वनडे क्रिकेट में विराट कोहली के नाम अब 13,437 रन दर्ज हो गए हैं। वहीं, जयसूर्या ने 50 ओवर के फॉर्मेट में 13,430 रन जड़े हैं। कोहली रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ने की दहलीज पर ही खड़े हैं। पोंटिंग ने एकदिवसीय क्रिकेट में 13,704 रन बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में 18,426 रन के साथ टॉप पर हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »