PAK vs SA: पाकिस्तान की हार के बाद आग बबूला हुए Harbhajan Singh, खराब अंपायरिंग को लेकर उठाए सवाल, ICC से कर दी बड़ी मांग

October 28, 2023

 PAK vs SA: पाकिस्तान की हार के बाद आग बबूला हुए Harbhajan Singh, खराब अंपायरिंग को लेकर उठाए सवाल, ICC से कर दी बड़ी मांग


साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान को विश्व कप 2023 के 26वें मैच में 1 विकेट से हार मिली। यह मुकाबला काफी करीबी रहा जिसमें आखिरी के ओवर में एक पल को पाकिस्तान की झोली में मैच आ ही चुका था लेकिन हारिस रऊफ के आखिरी ओवर में मैच का रुख पलट गया। मैच में साउथ अफ्रीका को भले ही जीत मिली हो लेकिन चर्चा में है खराब अंपायरिंग का फैसला।
PAK की हार के बाद Harbhajan Singh ने ICC से की बड़ी मांग

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Harbhajan Singh Angry After Pak Defeat। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान को विश्व कप 2023 के 26वें मैच में 1 विकेट से हार मिली। यह मुकाबला काफी करीबी रहा, जिसमें आखिरी के ओवर में एक पल को पाकिस्तान की झोली में मैच आ ही चुका था, लेकिन हारिस रऊफ के आखिरी ओवर में मैच का रुख पलट गया।

मैच में साउथ अफ्रीका को भले ही जीत मिली हो, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा में है खराब अंपायरिंग का फैसला। इस कड़ी में पाकिस्तान की हार के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह का भी जमकर गुस्सा फूटा है। उन्होंने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कमेंट कर आईसीसी से बड़ी मांग कर दी है। आइए इस आर्टिकल के जरिए बताते है पूरा माजरा क्या था?

PAK की हार के बाद Harbhajan Singh ने ICC से की बड़ी मांग

दरअसल, साउथ अफ्रीका (PAK vs SA) की पारी के 46वें ओवर में ऐसे दो विवादित फैसले देखे गए, जिन पर जमकर बवाल मचा हुआ है। हारिस रऊफ की पांचवीं गेद पर अंपायर ने पहले वाइड दिया, जबकि फैंस का कहना है कि गेंद शम्सी के पैर से लगकर निकल रही थी। वहीं, हारिस की आखिरी गेंद पर हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ और अंपायर शम्सी को एलबीडब्ल्यू आउट नहीं दिया।

रिव्यू में देखा गया कि गेंद पिचिंग आउटसाइड, इम्पैक्ट इन लाइन और विकेट्स हिटिंग था। हालांकि, अंपायर्स कॉल होने के चलते शम्सी आउट नहीं हुए। अगर शम्सी आउट हो जाते तो यह मैच पाकिस्तान के नाम होता। इस दौरान हारिस रऊफ के संग पूरी टीम के खिलाड़ियों के चेहरे देखने लाइक थे। अंत में शम्सी और केशव महाराज ने 11 रन जोड़े और महाराज ने विनिंग चौके के साथ मैच जीता दिया।

इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ट्वीट कर लिखा कि खराब अंपायरिंग और खराब नियमों के चलते पाकिस्तान को यह मैच गंवाना पड़ा। आईसीसी को इस नियम को बदलना चाहिए। अगर गेंद स्टंप पर लग रही है तो आउट है, अंपायर ने आउट दिया या नॉट आउट, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। ऐसे में तकनीक का क्या फायदा है फिर?

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »