'Israel और यूक्रेन की सुरक्षा अमेरिका के लिए भी महत्वपूर्ण', बाइडन ने US कांग्रेस से की खास अपील

October 19, 2023

 'Israel और यूक्रेन की सुरक्षा अमेरिका के लिए भी महत्वपूर्ण', बाइडन ने US कांग्रेस से की खास अपील


Israel Hamas War बाइडन ने यूक्रेन को और वित्तीय मदद करने के लिए अमेरिकी कांग्रेस से अपील की है। बाइडन ने घोषणा करते हुए कि अमेरिकी नेतृत्व ही दुनिया को एक साथ रखता है। राष्ट्रपति जो बाइडन ने आगे कहा कि हो सकता है कि ये संघर्ष बहुत देर तक चलें लेकिन हमें साथ देना होगा।
Israel Hamas War जो बाइडन ने देश को किया संबोधित।

एपी, वाशिंगटन। Israel Hamas War इजरायल-हमास युद्ध के बीच अमेरिका खुलकर इजरायल का साथ दे रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुरुआत से इजरायल के साथ अमेरिका के खड़े होने की बात कहते आये हैं। और इसी के साथ युद्ध में मिसाइल और हथियार की मदद कर रहे हैं।

इस बीच उन्होंने अब इजरायल की वित्तीय मदद करने की भी बात कही है।

अमेरिकी कांग्रेस से वित्तीय मदद देने की अपील

इसी के साथ बाइडन ने यूक्रेन को और वित्तीय मदद करने के लिए अमेरिकी कांग्रेस से अपील की है। बाइडन ने घोषणा करते हुए कि "अमेरिकी नेतृत्व ही दुनिया को एक साथ रखता है"। राष्ट्रपति जो बाइडन ने आगे कहा कि हो सकता है कि ये संघर्ष बहुत देर तक चलें, लेकिन हमें साथ देना होगा।

बाइडन ने कहा कि अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए मैं कांग्रेस से दोनों देशों के लिए अरबों डॉलर की सैन्य सहायता मांगूंगा।



अमेरिका समेत पूरी दुनिया के लिए खतरा

बाइडन ने कहा कि इतिहास ने हमें सिखाया है कि जब आतंकवादी अपने आतंक के लिए कीमत नहीं चुकाते हैं, जब तानाशाह अपनी आक्रामकता के लिए कीमत नहीं चुकाते हैं, तो वे अधिक अराजकता और विनाश का कारण बनते हैं। बाइडन ने कहा कि अमेरिका और दुनिया के लिए ये बड़ा खतरा है।

बाइडन ने व्यापक दृष्टिकोण को दिखाया, जब उन्हें अपने देश में ही अतिरिक्त फंडिंग के लिए राजनीतिक प्रतिरोध का सामना करना पड़ रहा है। माना जा रहा है कि बाइडन कांग्रेस से इजरायल के लिए 105 अरब डॉलर मांगेंगे, जिसमें यूक्रेन के लिए 60 अरब डॉलर भी शामिल है।
यह एक स्मार्ट निवेश

बाइडन ने इसी के साथ कहा कि यह एक स्मार्ट निवेश है जो पीढ़ियों तक अमेरिकी सुरक्षा के लिए काम करेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि इन सभी मुद्दों कांग्रेस से समर्थन मिलेगा। बता दें कि बाइडन का भाषण उनकी इजराइल की महत्वपूर्ण यात्रा के अगले दिन आया है, जहां उन्होंने हमास द्वारा 7 अक्टूबर के हमले के बाद देश के साथ एकजुटता दिखाई और फलस्तीनियों को अधिक मानवीय सहायता पर जोर दिया।

इजराइल द्वारा गाजा पट्टी पर बमबारी जारी रखने और जमीनी हमले की तैयारी के साथ, बाइडन ने संघर्ष के कारण वहां के नागरिकों पर पड़ने वाले घातक प्रभाव पर अधिक जोर दिया और कहा कि वह फलस्तीनी लोगों के मरने से दुखी हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »