PM Modi Goa Visit: आज गोवा में पीएम मोदी करेंगे 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन, देशभर के हजारों एथलीट लेंगे भाग

October 26, 2023

 PM Modi Goa Visit: आज गोवा में पीएम मोदी करेंगे 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन, देशभर के हजारों एथलीट लेंगे भाग

PM Modi Goa Visit प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गोवा में पहली बार हो रहे 37वें राष्ट्रीय खेलों का गुरुवार को उद्घाटन करेंगे। मड़गांव के पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान वह एथलीटों को संबोधित भी करेंगे। वहीं बुधवार को हुए भारोत्तोलन प्रतियोगिता में महाराष्ट्र की दीपाली गुरसाले और सेना के प्रशांत कोली ने स्वर्ण पदक जीता।

PM Modi Goa Visit: आज गोवा में PM मोदी करेंगे 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन, देशभर के हजारों एथलीट लेंगे भाग

HIGHLIGHTSमोदी गोवा में पहली बार हो रहे 37वें राष्ट्रीय खेलों का गुरुवार को उद्घाटन करेंगे।
28 स्थलों पर होने वाली 43 स्पर्धाओं में देशभर के 10000 एथलीट भाग ले रहे हैं।

पीटीआई, पणजी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गोवा में पहली बार हो रहे 37वें राष्ट्रीय खेलों का गुरुवार को उद्घाटन करेंगे। मड़गांव के पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान वह एथलीटों को संबोधित भी करेंगे। गुरुवार से शुरू हो रहे इन खेलों का समापन नौ नवंबर को होगा।

28 स्थलों पर होने वाली 43 स्पर्धाओं में देशभर के 10000 एथलीट भाग ले रहे हैं। इनमें से कुछ खेलों की शुरुआत पहले ही हो चुकी है। इनमें बैडमिंटन, भारोत्तोलन आदि शामिल हैं। वहीं, गोल्फ कोर्स के अभाव के कारण राष्ट्रीय खेल के इस स्पर्धा की मेजबानी दिल्ली गोल्फ कोर्स कर रहा है। वहीं, बुधवार को हुए भारोत्तोलन प्रतियोगिता में महाराष्ट्र की दीपाली गुरसाले और सेना के प्रशांत कोली ने स्वर्ण पदक जीता।

दीपाली, प्रशांत ने बनाए राष्ट्रीय रिकॉर्ड

महाराष्ट्र की दीपाली गुरसाले और सेना के प्रशांत कोली ने 37वें राष्ट्रीय खेलों की भारोत्तोलन स्पर्धा के पहले दिन नए राष्ट्रीय रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। महिलाओं के 45 किलो वर्ग में गुरसाले ने स्नैच में 75 किलो वजन उठाकर नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया।

वहीं कोली ने महाराष्ट्र के मुकुंद अहीर को हराकर पुरुषों के 55 किलो वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। उसने कुल 253 किलो वजन उठाकर सेना को दूसरा स्वर्ण दिलाया। हरियाणा ने नेटबाल में दोनों स्वर्ण जीते। जिम्नास्टिक में महिला लयबद्ध वर्ग में महाराष्ट्र को स्वर्ण, जम्मू कश्मीर को रजत और हरियाणा को कांस्य पदक मिला।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »