IND vs ENG: टीम इंडिया ने नेट्स पर चार घंटे किया तगड़ा अभ्‍यास, इंग्‍लैंड के खिलाफ 'रोहित ब्रिगेड' इस फॉर्मूले को अपनाएगी

October 27, 2023

 IND vs ENG: टीम इंडिया ने नेट्स पर चार घंटे किया तगड़ा अभ्‍यास, इंग्‍लैंड के खिलाफ 'रोहित ब्रिगेड' इस फॉर्मूले को अपनाएगी


भारत और इंग्‍लैंड के बीच रविवार को वर्ल्‍ड कप का मुकाबला लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। स्‍टेडियम की पिच काली और लाल मिट्टी से तैयार की गई है जो कि स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होती दिख सकती है। भारतीय टीम इसका ख्‍याल रखते हुए तीन स्पिनर्स को इंग्‍लैंड के खिलाफ आजमा सकती है। रविचंद्रन अश्विन ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया।
भारतीय टीम ने लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में कड़ा अभ्‍यास किया

HIGHLIGHTSएक दिन आराम के बाद रोहित की सेना ने नेट्स में बिताए चार घंटे
इकाना स्टेडियम में रविवार को इंग्लैंड से होगा मुकाबला
भारतीय टीम ने वर्ल्‍ड कप में अब तक अपने सभी मैच जीते

विकास मिश्र, लखनऊ। आइसीसी विश्व कप में विजय रथ पर सवार भारत की अगली टक्कर लखनऊ में रविवार को गत चैंपियन इंग्लैड से है। सूत्रों की मानें तो भारत-इंग्लैंड का मुकाबला पांच नंबर पिच पर खेला जा सकता है। यह पिच काली और लाल मिट्टी से तैयार की गई है, जो स्पिनरों की मुफीद मानी जाती है।

ऐसे में टीम इंडिया तीन फिरकी गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा आर. अश्विन स्पिन विभाग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

अश्विन ने नेट पर की गेंदबाजी

बुधवार को लखनऊ पहुंचने वाली भारतीय टीम ने एक दिन करने के बाद गुरुवार को अभ्यास शुरू किया। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम ने इकाना स्टेडियम के मुख्य ग्राउंड में लगभग 45 मिनट बिताने के बाद बी-ग्राउंड का रुख किया।

यहां अश्विन ने नेट पर काफी देर तक गेंदबाजी की। उन्होंने शुभमन गिल, विराट कोहली और सूर्य कुमार यादव को कई ओवर खिलाए। इस दौरान अश्विन पर भारतीय गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे की नजरें थी। ऐसे में माना जा रहा है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ टीम एकादश का हिस्सा होंगे।
विराट ने रोहित को गेंदबाजी की

भारतीय टीम के अभ्यास सत्र के दौरान पूर्व कप्तान विराट कोहली ने मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा को नेट पर गेंदबाजी की। इस दौरान गेंबाजी कोच भी मौजूद रहे। विराट ने करीब चार ओवर गेंदबाजी की। विराट के नए रूप को देखकर यह माना जा रहा है कि आगामी मैच में वे हार्दिक पांड्या की भूमिका में हो सकते हैं। रोहित शर्मा उन्हें पार्ट-टाइम गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।
टॉस की भूमिका होगी अहम

इकाना स्टेडियम की पांच नंबर पिच पर श्रीलंका और नीदरलैंड्स के बीच पिछला मुकाबला खेला गया था, जिसमें शुरुआत के दस ओवर बल्लेबाजी करना कठिन था। हालांकि, यह मैच सुबह साढ़े दस बजे शुरू हुआ था। भारत-इंग्लैंड का मुकाबला दोपहर दो बजे से होगा।

इकाना की पिच पर शुरुआत के दस ओवर तक संभलकर खेलना होगा। हालांकि, अगर क्रीज पर एक घंटा बिताने के बाद यहां बड़ा स्कोर बनाया जा सकता है। ऐसे में टास जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी का फैसला कर सकती है।
भारत का पलड़ा भारी

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच भारत में खेले गए वनडे मुकाबलों पर नजर डालें तो इसमें मेजबानों का पलड़ा भारी है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर 51 मैच खेले हैं। इस दौरान उसने 33 मैच जीते हैं, जबकि 17 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »