IND vs BAN: भारतीय सूरमाओं के सामने खिसियानी बिल्‍ली जैसे नजर आए 'बांग्‍ला शेर', ये हैं टीम इंडिया के 5 हीरो

October 20, 2023

 IND vs BAN: भारतीय सूरमाओं के सामने खिसियानी बिल्‍ली जैसे नजर आए 'बांग्‍ला शेर', ये हैं टीम इंडिया के 5 हीरो


भारतीय टीम का वर्ल्‍ड कप 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने गुरुवार को पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में टूर्नामेंट के 17वें मैच में बांग्‍लादेश को 151 गेंदें शेष रहते सात विकेट से पटखनी दी। टीम इंडिया की टूर्नामेंट में यह लगातार चौथी जीत रही। आपको बताएंगे कि भारतीय टीम की जीत के 5 हीरो कौन हैं।
भारतीय टीम की जीत के 5 हीरो

HIGHLIGHTSभारत ने बांग्‍लादेश को 51 गेंदें शेष रहते 7 विकेट से मात दी
भारतीय टीम ने वर्ल्‍ड कप 2023 में लगातार चौथी जीत दर्ज की
बांग्‍लादेश पर भारत को जीत दिलाने में इन 5 खिलाड़‍ियों ने निभाई अहम भूमिका

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम का वर्ल्‍ड कप 2023 में सुनहरा सफर जारी है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने गुरुवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 17वें मैच में बांग्‍लादेश को 51 गेंदें शेष रहते 7 विकेट से मात दी। इस मुकाबले में आकर्षण का केंद्र रहा विराट कोहली का शतक। कोहली ने 97 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्‍के की मदद से नाबाद 103 रन बनाए।

बता दें कि पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में बांग्‍लादेश ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 256 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 41.3 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इसी के साथ मेन इन ब्‍ल्‍यू ने टूर्नामेंट में जीत का 'चौका' लगाया। चलिए आपको बताते हैं कि भारतीय टीम की जीत के 5 हीरो कौन हैं।

1) विराट कोहली - प्‍लेयर ऑफ द मैच विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 48वां शतक जड़ा। भारत के स्‍टार बल्‍लेबाज ने 97 गेंदों में छह चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 103 रन बनाए। वर्ल्‍ड कप में कोहली ने रन चेज करते हुए पहली बार शतक जमाया। यह वर्ल्‍ड कप में कोहली का तीसरा शतक रहा। भारत की जीत के सबसे बड़े हीरो 'रन मशीन' विराट कोहली रहे।

2) जसप्रीत बुमराह - भारतीय टीम की जीत के दूसरे हीरो जसप्रीत बुमराह को कहना गलत नहीं होगा। अपनी सटीक लाइन और लेंथ से बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों की नाक में दम करने वाले बुमराह ने 10 ओवर में 1 मेडन सहित 41 रन देकर दो विकेट चटकाए। उन्‍होंने मुश्‍फिकुर रहीम (38) और महमूदुल्‍लाह (46) के अहम विकेट लिए।

3) रवींद्र जडेजा - जसप्रीत बुमराह के साथ रवींद्र जडेजा का गेंदबाजी स्‍पेल भी महत्‍वपूर्ण रहा। जड्डू ने 10 ओवर में केवल 38 रन खर्च करके दो सफलताएं हासिल की। बाएं हाथ के स्पिनर ने लिटन दास (66) और नजमुल हुसैन शांतो (8) को अपना शिकार बनाया। बांग्‍लादेश को बड़ा स्‍कोर बनाने से रोकने में जड्डू और बुमराह का किरदार अहम रहा। फिर जडेजा का वो अद्भुत कैच तो कोई भूल ही नहीं सकता।

4) शुभमन गिल - भारतीय टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल एक बार फिर बांग्‍लादेश के खिलाफ सफल रहे और अपना अर्धशतक पूरा किया। गिल ने 55 गेंदों में 5 चौके और दो छक्‍के की मदद से 53 रन बनाए। गिल की पारी प्रभावी थी क्‍योंकि बांग्‍लादेश के गेंदबाज बैकफुट पर रहे। गिल ने कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ 88 रन की साझेदारी की और फिर विराट कोहली के साथ 44 रन जोड़े।

5) रोहित शर्मा - भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा मैच के पांचवें हीरो रहे। भारतीय कप्‍तान ने केवल 40 गेंदों में सात चौके और दो छक्‍के की मदद से 48 रन बनाए। हिटमैन भले ही अर्धशतक जमाने से चूक गए हो, लेकिन उन्‍होंने अपनी आक्रामक पारी से बांग्‍लादेश को बहुत जल्‍द मैच से बाहर कर दिया।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »