'अग्निवीर' पर कांग्रेस-BJP में तीखी टक्कर; राहुल बोले- बलिदान के बाद कुछ नहीं मिलता, अमित मालवीय ने दी नसीहत

October 23, 2023

 'अग्निवीर' पर कांग्रेस-BJP में तीखी टक्कर; राहुल बोले- बलिदान के बाद कुछ नहीं मिलता, अमित मालवीय ने दी नसीहत


BJP आइटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राहुल के आरोप को पूरी तरह से बकवास और गैर-जिम्मेदाराना बताया। समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा कि अग्निवीर गवाटे ने सेवा के दौरान अपना जीवन बलिदान किया है और वह बलिदानी के रूप में सभी उपलब्धियों के हकदार हैं।
'अग्निवीर' पर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने (file photo)

HIGHLIGHTSबलिदान के बाद कुछ नहीं मिलता: राहुल
मालवीय बोले - फेक न्यूज फैलाना बंद करें, करीब एक करोड़ रुपये परिजनों को मिलेंगे

पीटीआई, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को अग्निवीर योजना को आड़े हाथ लिया। कहा- यह भारत के बहादुरों का अपमान करने के लिए बनाई गई योजना है। अग्निवीरों के बलिदान के बाद उनके परिवारों को कोई पेंशन या अन्य लाभ नहीं दिया जाता है।

उधर, भाजपा ने इस आरोप को पूरी तरह से नकारा है। राहुल ने सियाचिन में बलिदान हुए महाराष्ट्र के अग्निवीर गवाटे अक्षय लक्ष्मण की तस्वीर साझा की और कहा कि सियाचिन में उनके बलिदान की खबर दुखद है। उन्होंने एक्स पर लिखा-

गवाटे के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। एक जवान देश के लिए बलिदान हो गया। उसकी सेवा के लिए कोई ग्रेच्युटी नहीं, कोई अन्य सैन्य सुविधाएं नहीं और शहादत पर उसके परिवार को कोई पेंशन नहीं। इस तरह अग्निवीर भारत के नायकों का अपमान करने की एक योजना है।

दूसरी तरफ भाजपा आइटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राहुल के आरोप को पूरी तरह से बकवास और गैर-जिम्मेदाराना बताया। समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा कि अग्निवीर गवाटे ने सेवा के दौरान अपना जीवन बलिदान किया है और वह बलिदानी के रूप में सभी उपलब्धियों के हकदार हैं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया कि गवाटे के परिजनों को 48 लाख रुपये का गैर-अंशदायी बीमा, 44 लाख रुपये की अनुग्रह राशि, अग्निवीर द्वारा योगदान की गई सेवा निधि के 30 प्रतिशत में सरकार की समान हिस्सेदारी समेत कुल करीब एक करोड़ रुपये मिलेगा।

फेक न्यूज फैलाना बंद करें

यही नहीं, गवाटे के बलिदान की तिथि से चार साल पूरे होने तक शेष कार्यकाल के लिए उनके परिवार को वेतन भी दिया जाएगा जो कि 13 लाख से अधिक होगा। इसके अलावा सशस्त्र बल युद्ध हताहत कोष से गवाटे को आठ लाख रुपये दिए जाएंगे। मालवीय ने राहुल को नसीहत दी कि, आप फेक न्यूज फैलाना बंद करें। आप प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा रखते हैं। कोशिश करें और वैसा व्यवहार करें।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »