पुणे में बल्लेबाजों का होगा राज या गेंदबाज लूटेंगे महफिल, आंकड़ों के जरिए समझिए पिच का हाल

October 29, 2023

 पुणे में बल्लेबाजों का होगा राज या गेंदबाज लूटेंगे महफिल, आंकड़ों के जरिए समझिए पिच का हाल


आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 30वें मैच में अफगानिस्तान की भिड़ंत श्रीलंका के साथ होगी। अफगानिस्तान की टीम टूर्नामेंट में पहले ही दो बड़े उलटफेर कर चुकी है। आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को पटखनी दी थी। वहीं डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर श्रीलंका टीम के भी हौसले पूरी तरह से बुलंद हैं। ऐसे में दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिल सकती है।
AFG vs SL: पुणे की पिच पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है।

HIGHLIGHTSवर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान की भिड़ंत श्रीलंका के साथ होगी
पुणे की पिच से बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है
पुणे में पहली पारी का एवरेज स्कोर 300 का रहा है

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। AFG vs SL Pitch Report: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 30वें मैच में अफगानिस्तान की भिड़ंत श्रीलंका के साथ होगी। अफगानिस्तान की टीम टूर्नामेंट में पहले ही दो बड़े उलटफेर कर चुकी है। आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को पटखनी दी थी। वहीं, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर श्रीलंका टीम के भी हौसले पूरी तरह से बुलंद हैं।

कैसी खेलती है पुणे की पिच?

अफगानिस्तान और श्रीलंका (AFG vs SL) के बीच वर्ल्ड कप का यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। पिच से बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है और यहां पर जमकर चौके-छक्के बरसते हैं। गेंद बल्ले पर काफी अच्छी तरह से आती है और पिच में बाउंस होने की वजह से शॉट्स लगाना बल्लेबाजों के लिए और भी आसान हो जाता है। हालांकि, स्पिन गेंदबाजों को भी पिच से थोड़ी बहुत मदद मिलती है, लेकिन दूसरी पारी में आने वाली ओस की वजह से इसके चांस काफी कम ही दिखाई देते हैं।

क्या कहते हैं आंकड़े?

पुणे के इस मैदान पर अब तक कुल 8 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। इसमें से 4 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है, तो इतने ही मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने भी मारा है। यानी टॉस यहां कोई खास रोल प्ले करता नहीं है। हालांकि, ओस को देखते हुए टॉस जीतकर कप्तान पहले गेंदबाजी करने का फैसला करना चाहेंगे। पहली पारी में औसतन स्कोर 300 का रहा है, जबकि दूसरी इनिंग में इस मैदान पर एवरेज स्कोर 278 का है।
फॉर्म में अफगानिस्तान

अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 में अपने प्रदर्शन से हर किसी को दीवाना बना रही है। इंग्लैंड को एकतरफा अंदाज में पटखनी देने के बाद 23 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को भी धूल चटाई। बाबर आजम एंड कंपनी के खिलाफ तो अफगानिस्तान के बल्लेबाजों का प्रदर्शन उम्मीद से कई गुना बेहतर रहा। वहीं, टीम के स्पिन गेंदबाज भी लाजवाब फॉर्म में चल रहे हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »