SA vs BAN: वानखेड़े में शर्मसार बांग्लादेश, World Cup में मिली तीसरी सबसे बड़ी हार, बल्लेबाजों ने कटाई नाक

October 25, 2023

 SA vs BAN: वानखेड़े में शर्मसार बांग्लादेश, World Cup में मिली तीसरी सबसे बड़ी हार, बल्लेबाजों ने कटाई नाक


आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश को लगातार तीसरी हार का मुंह देखना पड़ा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और पूरी टीम सिर्फ 233 रन बनाकर ऑलआउट हुई। साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले को 149 रन से अपने नाम किया। बांग्लादेश की यह टूर्नामेंट में चौथी हार है।

SA vs BAN: बांग्लादेश को चौथी हार का सामना करना पड़ा।

HIGHLIGHTSसाउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रन से हराया
वर्ल्ड कप 2023 में मिली बांग्लादेश को चौथी हार
बुरी तरह फ्लॉप हुआ बांग्लादेश का बैटिंग ऑर्डर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश को लगातार तीसरी हार का मुंह देखना पड़ा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और पूरी टीम सिर्फ 233 रन बनाकर ऑलआउट हुई। साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले को 149 रन से अपने नाम किया।

वर्ल्ड कप में मिली तीसरी सबसे बड़ी हार

बांग्लादेश को 50 ओवर के विश्व कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ रनों के लिहाज से अपनी तीसरी सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा। 383 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम का बैटिंग ऑर्डर बुरी तरह से फ्लॉप रहा और महमूदुल्लाह को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। विश्व कप में बांग्लादेश को अपनी सबसे बड़ी हार भी साउथ अफ्रीका के हाथों ही मिली है। साल 2011 में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 206 रन से रौंदा था।

बैटिंग ऑर्डर हुआ बुरी तरह फ्लॉप

383 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। मार्को जेनसन ने दो गेंदों के अंदर तन्जीम हसन और शांतो को पवेलियन की राह दिखाई। तन्जीम 12 रन बनाकर आउट हुए, तो शांतो खाता तक नहीं खोल सके। कप्तान शाकिब अल हसन बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ एक रन बनाकर चलते बने। अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम भी महज 8 रन ही बना सके।

काम ना आई महमूदुल्लाह की शतकीय पारी

हालांकि, महमूदुल्लाह ने एक छोर से अच्छी बल्लेबाजी की और आठवें विकेट के लिए पहले हसन महमूद के साथ मिलकर 37 रन की साझेदारी निभाई। इसके बाद 9वें विकेट के लिए मुस्ताफिजुर रहमान संग अर्धशतकीय पार्टरनशिप जमाई। महमूदुल्लाह ने शतक जमाया और 111 रन बनाकर आउट हुए। बांग्लादेश की पूरी टीम 233 रन बनाकर सिमट गई। वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश को यह पांच मैचों में चौथी हार का मुंह देखना पड़ा है और टीम की आगे की राह काफी मुश्किल हो चली है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »