US: 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प पहली पसंद, दोषी पाए जाने पर भी 8 में से 7 रिपब्लिकन का मिला समर्थन

August 23, 2023

 US: 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प पहली पसंद, दोषी पाए जाने पर भी 8 में से 7 रिपब्लिकन का मिला समर्थन


Americaसीएनएन ने बताया कि चल रही जीओपी बहस में रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों से पूछा गया था कि क्या वे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का समर्थन करेंगे? भले ही उन्हें कानूनी कार्यवाही में दोषी ठहराया जाए। इसके बाद उनसे कहा गया कि अगर ट्रम्प का समर्थन करते हैं तो हाथ उठाए। जिसके बाद 8 में से 7 रिपब्लिकन ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए ट्रम्प का समर्थन किया।
2024 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प पहली पसंद 

मिल्वौकी (विस्कॉन्सिन), एजेंसी। अमेरिका में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव काफी अहम माने जा रहे है। 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से 8 उम्मीदवारों ने बुधवार को पहली बहस में हिस्सा लिया।

गौरतलब है कि रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से डोनाल्ड ट्रंप भी 2024 के राष्ट्रपति पद के लिए दावा ठोक रहे हैं। ट्रम्प का यह दावा काफी मजबूत भी माना जा रहा है लेकिन वह बुधवार को आयोजित हुई बहस में शामिल नहीं हुए थे। हालांकि इसके बावजूद ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के समर्थकों के बीच चर्चा का विषय बने रहे।

सीएनएन ने बताया कि चल रही जीओपी बहस में रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों से पूछा गया था कि क्या वे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का समर्थन करेंगे? भले ही उन्हें कानूनी कार्यवाही में दोषी ठहराया जाए। इसके बाद उनसे कहा गया कि अगर ट्रम्प का समर्थन करते हैं तो हाथ उठाए।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »