Asia Cup से पहले BAN को लगा बड़ा झटका, Litton Das पूरे टूर्नामेंट से बाहर, 8 महीने बाद इस खिलाड़ी को मिला मौका

August 29, 2023

 Asia Cup से पहले BAN को लगा बड़ा झटका, Litton Das पूरे टूर्नामेंट से बाहर, 8 महीने बाद इस खिलाड़ी को मिला मौका


एशिया कप का ओपनिंग मैच नेपाल और पाकिस्तान के बीच मुल्तान इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बीच टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले बांग्लादेश टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज लिटन दास पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वह वायरल फीवर से ठीक नहीं हो पाए और इस वजह से वह श्रीलंका में होने वाले ओपनिंग मैच के लिए नहीं गए।
Asia Cup 2023: Litton Das पूरे टूर्नामेंट से हुए बाहर

HIGHLIGHTSएशिया कप 2023 से पहले बांग्लादेश टीम को बड़ा झटका
लिटन दास पूरे टूर्नामेंट से हुए बाहर
वायरल फीवर के कारण लिटन दास को एशिया कप से होना पड़ा बाहर

 Litton Das Ruled out of Asia Cup 2023 Bangladesh Cricket team एशिया कप 2023 की शुरुआत आज से हो रही है। ओपनिंग मैच नेपाल और पाकिस्तान के बीच मुल्तान इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस बीच बांग्लादेश टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज लिटन दास (Litton Das) पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वह वायरल फीवर से ठीक नहीं हो पाए और इस वजह से वह श्रीलंका में होने वाले टीम के ओपनिंग मैच के लिए नहीं गए।

उनकी जगह बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लिया है। ये खिलाड़ी और कोई नहीं विकेटकीपर बल्लेबाज अनामुल हक बिजॉय (Anamul Haque Bijoy) है, जिन्हें लिटन दास की जगह टीम में जगह मिली है।
Litton Das बुखार के चलते पूरे टूर्नामेंट से हुए बाहर (Litton Das Ruled Out of Asia Cup 2023)

दरअसल, बांग्लादेश टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज लिटन दास (Litton Das) बुखार से पीड़ित हैं और वह ठीक नहीं हो पाए, इसलिए उनकी खराब स्वास्थय को देखते हुए उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। ये जानकारी आईसीसी ने दी। उनकी जगह स्टार विकेटकीपर अनामुल हक बिजॉय को टीम में शामिल किया है। वह आज श्रीलंका में टीम से जुड़ने वाले है।

बता दें कि बिजॉय ने बांग्लादेश की तरफ से अब तक 44 वनडे मैच खेले है, जिसमें उनके बल्ले से 1254 रन निकले हैं, इसमें तीन शतक भी शामिल हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच पिछले साल दिसंबर में भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेला था।

इस बीच राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष, मिन्हाजुल आबेदीन ने दास की जगह उनके जैसे खिलाड़ी को शामिल करने के बाद कहा,


''वह (अनामुल) घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और हमने बांग्लादेश टाइगर्स कार्यक्रम में उस पर नजर रखना जारी रखा है। वह हमेशा हमारे विचार में थे।''
बांग्लादेश टीम की अपडेटेड स्क्वॉड

शाकिब अल हसन (कप्तान), नजमुल हुसैन, तौहीद हृदयोय, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद, शक महेदी हसन, नईम शेख, शमीम हुसैन, तंजीद हसन तमीम, तंजीम हसन साकिब और अनामुल हक बिजॉय

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »