यूक्रेन के चार ड्रोन ने रूस के शहरों पर किया हमला, रूसी सैनिकों ने दिया मुहतोड़ जवाब

August 29, 2023

 यूक्रेन के चार ड्रोन ने रूस के शहरों पर किया हमला, रूसी सैनिकों ने दिया मुहतोड़ जवाब


रूस ने दावा किया कि दक्षिणी ब्रांस्क क्षेत्र में तीन यूक्रेनी ड्रोन और मध्य ओर्लोव क्षेत्र में एक ड्रोन को मार गिराया गया। रूसी मीडिया द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में हवाई अड्डे के ऊपर घना काला धुआं दिखाई दिया गया। स्थानीय निवासियों ने विस्फोटों और गोलियों की आवाज सुनी। कुछ दिनों पहले मॉस्को क्षेत्र के इस्तरा जिले में यूक्रेन के ड्रोन को मार गिराया है।

रूस का दावा- चार यूक्रेनी ड्रोन को रूसी सैनिकों ने मार गिराया।(फोटो सोर्स: जागरण)

HIGHLIGHTSप्सकोव शहर में हवाई अड्डे पर यूक्रेन की ओर से ड्रोन हमला किया गया: रूस
स्थानीय निवासियों ने विस्फोटों और गोलियों की आवाज सुनी: रूस का दावा

 पिछले डेढ़ साल से रूस-यूक्रेन (Russia Ukraine War) युद्ध जारी है। वहीं, बुधवार को रूस ने दावा किया कि पश्चिमी रूस में मौजूद प्सकोव शहर (Pskov City) में हवाई अड्डे पर यूक्रेन की ओर से ड्रोन हमला किया गया था। रूसी सैनिकों ने ड्रोन को मार गिराया। पश्चिमी रूस के क्षेत्रीय गवर्नर मिखाइल वेदर्निकोव (Regional Governor Mikhail Vedernikov) ने यह जानकारी दी है।


स्थानीय निवासियों ने सुनी विस्फोटों की आवाज

रूस ने दावा किया कि दक्षिणी ब्रांस्क क्षेत्र में तीन यूक्रेनी ड्रोन और मध्य ओर्लोव क्षेत्र में एक ड्रोन को मार गिराया गया। रूसी मीडिया द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में हवाई अड्डे के ऊपर घना काला धुआं दिखाई दिया गया। रूस की ओर से दावा किया गया कि स्थानीय निवासियों ने विस्फोटों और गोलियों की आवाज सुनी।

मॉस्को क्षेत्र के इस्तरा जिले में हुआ था ड्रोन हमला

कुछ दिनों पहले मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने जानकारी देते हुए बताया की वायु रक्षा प्रणालियों ने क्रेमलिन से लगभग 50 किमी पश्चिम में मॉस्को क्षेत्र के इस्तरा जिले में यूक्रेन के ड्रोन को मार गिराया है। टीएएसएस समाचार एजेंसी ने बताया की यूक्रेन द्वारा ड्रोन हमलों के कारण मॉस्को के शेरेमेतयेवो, डोमोडेडोवो और वनुकोवो हवाई अड्डों ने कुछ घंटों के लिए उड़ानें निलंबित कर दीं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »