'100 प्रतिशत उन्‍हें टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलना चाहिए', पूर्व बैटिंग कोच ने की इस स्‍टार क्रिकेटर की वकालत

August 17, 2023

 '100 प्रतिशत उन्‍हें टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलना चाहिए', पूर्व बैटिंग कोच ने की इस स्‍टार क्रिकेटर की वकालत






भारतीय टीम के पूर्व बल्‍लेबाजी कोच संजय बांगड़ चाहते हैं कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में विराट कोहली को खेलना चाहिए। वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का आयोजन 4 से 30 जून के बीच होगा। संजय बांगड़ ने बताया कि आखिर क्‍यों विराट कोहली को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में भारतीय टीम का हिस्‍सा होना चाहिए।
 भारतीय टीम के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगड़ का मानना है कि विराट कोहली की शैली, अनुभव और दबाव में प्रदर्शन करने के क्षमता को देखते हुए उन्‍हें आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में खेलना चाहिए। बांगड़ चाहते हैं कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में कोहली भारतीय टीम का हिस्‍सा हो। पता हो कि वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में 4 जून से 30 जून 2024 तक टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का आयोजन होगा।

ध्‍यान दिला दें कि विराट कोहली ने टी20 वर्ल्‍ड कप 20222 में हिस्‍सा लिया था, जहां टीम इंडिया का सफर सेमीफाइनल में समाप्‍त हुआ था। मेलबर्न में विराट कोहली की पाकिस्‍तान के खिलाफ नाबाद 82 रन की मैच विनिंग पारी क्रिकेट फैंस लंबे समय तक नहीं भूल सकेंगे। हालांकि, टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 के बाद से कोहली ने एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच में शिरकत नहीं की है।

संजय बांगड़ ने क्‍या कहा

संजय बांगड़ ने क्रिकेट बासू यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, ''100 प्रतिशत कोहली को टी20 टीम में होना चाहिए। उन्‍होंने पिछले टी20 वर्ल्‍ड कप में उन करीबी मैचों में क्‍या किया? मुझे तो उनके अगले टी20 वर्ल्‍ड कप नहीं खेलने का कोई कारण नहीं समझ आता। उन्‍हें अगले साल टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा जरूर लेना चाहिए।''

बांगड़ ने इस बात पर जोर दिया कि कोहली का अनुभव और दबाव में प्रदर्शन करने की क्षमता उन्‍हें टीम में खास बनाती है। बांगड़ ने कोहली के स्‍ट्राइक रेट की चिंता को खारिज किया और कहा कि अहम मौकों पर खिलाड़ी का प्रदर्शन काम आता है। उन्‍होंने कोहली के पाकिस्‍तान के खिलाफ मेलबर्न में खेली पारी का हवाला दिया।

कोहली की खास अदा का बांगड़ ने किया जिक्र

बांगड़ ने कहा कि कोहली के खेलने की स्‍टाइल में बिना छक्‍के रन बनाना शामिल है, जो उन्‍हें खास बनाती है। इसका प्रमाण आईपीएल 2023 में देखने को मिला था जब उन्‍होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ बिना एक भी छक्‍का जड़े शतक जमाया था।

बांगड़ ने कहा, ''आप जानते हैं कि बड़ी स्थिति में जहां भावनाएं काफी ऊंची रहती हैं, तब एक छोटी सी गलती भी आपको बड़ा नुकसान पहुंचाती हैं। आपको बड़े खिलाड़‍ियों की जरुरत होती है, जो उन स्थितियों से गुजर चुके हो। ऐसे समय में यह मायने नहीं रखता कि आपका स्‍ट्राइक रेट क्‍या है या फिर आपने आईपीएल में क्‍या किया है। बड़े मैचों में आपको बड़े मैच के खिलाड़ी की जरुरत होती है। कोहली ने भारत-पाकिस्‍तान मैच में ऐसी भावना दिखाई थी।''

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »