चंद्रयान की सफलता दुनिया के लिए एक 'ऐतिहासिक उपलब्धि' पीएम मोदी से बोले इजरायली PM नेतन्याहू

August 24, 2023

 चंद्रयान की सफलता दुनिया के लिए एक 'ऐतिहासिक उपलब्धि' पीएम मोदी से बोले इजरायली PM नेतन्याहू


भारत के सफल चंद्रयान-3 मिशन को भारत और दुनिया के लिए ऐतिहासिक उपलब्धि बताते हुए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। दोनों नेता प्रौद्योगिकी क्षेत्र विशेष रूप से कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) में सहयोग को आगे बढ़ाने पर सहमत हुए। वहीं पीएम मोदी ने रोश हशाना (यहूदी नववर्ष) से ​​पहले नेतन्याहू और इजराइल के नागरिकों को शुभकामनाएं दीं।
नेतन्याहू ने चंद्रयान की सफलता को दुनिया के लिए एक ऐतिहासिक उपलब्धि बताया

HIGHLIGHTSचंद्रयान की सफलता दुनिया के लिए एक ऐतिहासिक उपलब्धि- नेतन्याहू
प्रधानमंत्री नेतन्याहू को धन्यवाद दिया
पीएम ने यहूदी नववर्ष की बधाई दी

भारत के सफल चंद्रयान-3 मिशन को भारत और दुनिया के लिए "ऐतिहासिक उपलब्धि" बताते हुए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। दोनों नेता प्रौद्योगिकी क्षेत्र, विशेष रूप से कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) में सहयोग को आगे बढ़ाने पर सहमत हुए।

एक प्रेस रिलीज में कहा गया कि नेतन्याहू ने गुरुवार को पीएम मोदी से बात की और चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सफलतापूर्वक अंतरिक्ष यान उतारने की भारत की उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी। इसमें कहा गया, "प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा कि यह भारत और दुनिया दोनों के लिए एक ऐतिहासिक उपलब्धि है और उन्होंने सभी इजरायली नागरिकों की ओर से हार्दिक बधाई दी।"

 दिल्ली में निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिरी, मलबे में कई दबे, 4 की हालत गंभीर#delhinews #okhla #wallcollapse #aap Delhi Wall Collapsed: दिल्ली में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां Okhla इलाके की एक निर्माणाधीन इमारत की बेसमेंट की दीवार धराशायी हो गई है. इस हादसे के कारण कई लोग मलबे में दब गए. हादसे के पहले इमारत में 13 लोग मौजूद थे, जिसमें से चार लोगों की हालत गंभीर है. चारों का अस्पताल में इलाज जारी है. हादसे के बाद तुरंत फायर ब्रिगेड को कॉल किया गया.

पीएम ने यहूदी नववर्ष की बधाई दी

वहीं, पीएम मोदी ने रोश हशाना (यहूदी नववर्ष) से ​​पहले नेतन्याहू और इजराइल के नागरिकों को शुभकामनाएं दीं और निकट भविष्य में इजराइली प्रधानमंत्री को भारत आने के लिए आमंत्रित किया। प्रेस रिलीज में आगे कहा गया, "दोनों नेता प्रौद्योगिकी के मुद्दों विशेष रूप से कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर सहयोग को आगे बढ़ाने पर सहमत हुए।"


प्रधानमंत्री नेतन्याहू को धन्यवाद दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाद में ट्वीट किया कि वह "चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान -3 की सफल लैंडिंग पर मेरे प्रिय मित्र, इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू से बधाई कॉल प्राप्त करके प्रसन्न हुए।" मोदी ने लिखा, "भारत के लोगों की ओर से, मैं इस गर्मजोशी भरे और विचारशील व्यवहार के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं।"

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »