ENG vs NZ: Dawid Malan ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, T20I में Tim Southee ने रचा इतिहास, शाकिब हसन छूटे पीछे

August 30, 2023

 ENG vs NZ: Dawid Malan ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, T20I में Tim Southee ने रचा इतिहास, शाकिब हसन छूटे पीछे


इंग्लैंड न्यूजीलैंड के खिलाफ चार टी20 मैचों की मेजबानी करने कर रहा है। पहले मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट गंवाकर 139 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम ने 14वें ओवर में 36 गेंद बाकी रहते हुए 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। टिम साउदी ने इतिहास रचा है।
इंग्लैंड ने 7 विकेट से मैच अपने नाम किया। फोटो- एक्स से साभार

HIGHLIGHTSइंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चार टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया
न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 139 रन बनाए
इंग्लैंड ने 7 विकेट से मैच अपने नाम किया


नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। England won first T20I: इंग्लैंड न्यूजीलैंड के खिलाफ चार टी20 मैचों की मेजबानी करने कर रहा है। पहला मैच चेस्टर-ले-स्ट्रीट में खेला गया। इंग्लैंड की नजर इस साल के अंत में होने वाले विश्व कप पर है। जोस बटलर की कीवी खिलाड़ियों के खिलाफ यह कड़ी परीक्षा है।


न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी रही फ्लॉप-

पहले मैच में इंग्लैंड ENG vs NZ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट गंवाकर 139 रन बनाए। टीम के लिए ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए और बाकी कोई बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर सका।

ब्रायडन कारसे ने चटकाए 3 विकेट-

इंग्लैंड के लिए गेंदबाजी में ल्यूक वुड और ब्रायडन कारसे 3-3 विकेट चटकाए। बाकी गेंदबाज आदिल रशीद, मोईन अली और लियाम लिविंगस्टोन ने 1-1 विकेट अपना नाम किया। 139 रन का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम शुरुआत कुछ खास नहीं रही और टीम ने पारी की दूसरी गेंद पर बेयरस्टो का विकेट गंवा दिया।
मालन ने खेली दमदार पारी-

इसके बाद विल जैक्स और डेविड मालन ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 38 गेंदो में 57 रन जोड़े। जैक्स के पवेलियन लौटने के बाद मालन ने हैरी ब्रूक Harry brook के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 34 गेंदों में 54 रन की साझेदारी की। ऐसे में टीम ने 14वें ओवर में 36 गेंद बाकी रहते हुए 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।
टिम साउदी ने रचा इतिहास-

मालन ने 42 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के के साथ 54 रन के साथ अर्धशतक जड़ा। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन और ईश सोढ़ी ने एक-एक विकेट चटकाया। इसके साथ ही टिम साउदी ने इतिहास रचा है। वे टी20 में सबसे ज्यादा 141 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »