Ajit Agarkar ने टीम सेलेक्‍शन में कर दी 3 बड़ी गलतियां, टीम इंडिया को कहीं भुगतना न पड़ जाए खामियाजा!

August 21, 2023

 Ajit Agarkar ने टीम सेलेक्‍शन में कर दी 3 बड़ी गलतियां, टीम इंडिया को कहीं भुगतना न पड़ जाए खामियाजा!





एशिया कप 2023 के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम का एलान हो चुका है। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है तो युजवेंद्र चहल टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। हालांकि चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर टीम सेलेक्शन में तीन बड़ी गलतियां कर बैठे हैं जिसका खामियाजा भारतीय टीम को भुगतना पड़ सकता है।
 एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर फिट होकर टीम में लौटे हैं, तो तिलक वर्मा को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है। वहीं, युजवेंद्र चहल एकबार फिर सेलेक्टर्स का भरोसा जीतने में नाकाम रहे हैं। हालांकि, अपने पहले टीम सेलेक्शन टास्क में अजीत आगरकर तीन बड़ी चूक कर बैठे हैं, जिसका खामियाजा रोहित एंड कंपनी को भुगतना पड़ सकता है।

तिलक वर्मा का सेलेक्शन कितना सही?

एशिया कप 2023 की टीम में तिलक वर्मा का नाम काफी चौंकाने वाला है। तिलक ने अब तक भारत की तरफ से एक भी वनडे मैच नहीं खेला है। ऐसे में एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में उनकी टीम में एंट्री कई सवाल खड़े करती है। तिलक की जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन का अनुभव भारतीय टीम के काफी काम आ सकता था।

चहल-अश्विन की अनदेखी

एशिया कप 2023 में भारतीय टीम को अपने सभी मैच श्रीलंका में ही खेलने हैं और यह बात याद रखने वाली है। श्रीलंका में स्पिनर्स को पिच से काफी मदद मिलती है। रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के पास वो अनुभव मौजूद था, जिसके बूते वह बल्लेबाजों का जीना हराम कर सकते थे। हालांकि, अजीत आगरकर ने ना तो चहल और ना ही अश्विन को टीम में शामिल किया।

क्यों टीम में अनफिट राहुल?

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है। हालांकि, राहुल अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं है। खुद अजीत आगरकर ने बताया है कि राहुल को निगल है और वह एशिया कप 2023 के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में सवाल यह उठता है कि अगर राहुल पूरी तरह से फिट नहीं थे, तो उनको टीम में क्यों शामिल किया गया। राहुल की जगह पर सेलेक्टर्स किसी और बल्लेबाज को भी आजमा सकते थे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »