Raksha Bandhan 2023: पीएम मोदी ने देशवासियों को दी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं, अमित शाह ने शेयर किया वीडियो

August 29, 2023

 Raksha Bandhan 2023: पीएम मोदी ने देशवासियों को दी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं, अमित शाह ने शेयर किया वीडियो


देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रक्षाबंधन के पावन अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी। बता दें पीएम मोदी ने रक्षाबंधन व ओणम के पावन अवसर पर देश की माताओं-बहनों को बड़ा तोहफा दिया। अब गैस सिलेंडर की कीमतों में सभी उपभोक्ताओं को 200 रुपये तक की सब्सिडी दी जाएगी। इस फैसले से उज्ज्वला योजना के तहत मिलने वाले गैस सिलेंडर की कुल सब्सिडी अब 400 रुपये हो जाएगी।
Raksha Bandhan 2023: पीएम मोदी ने देशवासियों को दी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं

HIGHLIGHTSपीएम मोदी ने देशवासियों को दी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और अमित शाह ने भी दी बधाई
पीएम मोदी का राखी पर देश की बहनों को तोहफा

 Raksha Bandhan 2023: इस बार रक्षाबंधन का त्योहार 30 और 31 अगस्त दोनों दिन मनाया जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रक्षाबंधन के पावन अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी।

पीएम मोदी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ' मेरे सभी परिवारजनों को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं। बहन और भाई के बीच अटूट विश्वास और अगाध प्रेम को समर्पित रक्षाबंधन का ये पावन पर्व, हमारी संस्कृति का पवित्र प्रतिबिंब है। मेरी कामना है, यह पर्व हर किसी के जीवन में स्नेह, सद्भाव और सौहार्द की भावना को और प्रगाढ़ करे।'

Anil Kapoor ब्लैक लुक में लगे स्टाइलिश, Spot हुए Excel Office के बाहर | Bollywood | Dainik Jagran


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और शाह ने भी दी बधाई

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और केंद्रिय गृह मंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई दी। राष्ट्रपति ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, 'सभी देशवासियों को रक्षाबंधन के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं! यह त्योहार भाई-बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक है और अत्यंत उत्साह के साथ मनाया जाता है। आइए, इस शुभ अवसर पर हम देश में महिलाओं के लिए अधिक सुरक्षित और समानतापूर्ण वातावरण बनाने का संकल्प लें।'



अमित शाह ने एक वीडियो शेयर कर देशावासियों को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने लिखा, 'भाई-बहन के अटूट रिश्ते और प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का यह पावन पर्व सभी के जीवन में सुख और समृद्धि लाये।

पीएम मोदी का राखी पर देश की बहनों को तोहफा

पीएम मोदी ने रक्षाबंधन व ओणम के पावन अवसर पर देश की माताओं-बहनों को बड़ा तोहफा दिया। अब गैस सिलेंडर की कीमतों में सभी उपभोक्ताओं को 200 रुपये तक की सब्सिडी दी जाएगी। इस फैसले से उज्ज्वला योजना के तहत मिलने वाले गैस सिलेंडर की कुल सब्सिडी अब 400 रुपये हो जाएगी। पीएम मोदी के इस तोहफे से बढ़ती महंगाई के बीत जनता को बड़ी राहत मिली है।

30 और 31 दोनों दिन मनाई जा रही राखी

जानकारी के लिए बता दें कि श्रावण मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा पर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता है। हर बार की तरह इस साल भी राखी किस दिन है, इसको लेकर लोग दुविधा में है। हालांकि, कुछ लोग 30 यानी आज रक्षाबंधन मना रहे है तो कुछ कल 31 अगस्त (Raksha Bandhan 2023 Date) को मनाएंगे।

इस साल भद्रा काल होने के कारण रक्षाबंधन की तारीख को लेकर लोग असमंजस में है। भद्राकाल में राखी बांधी नहीं जाती है। 30 अगस्त के शूभ मुहूर्त की बात करें तो रात 9 बजकर 2 मिनट पर आप अपने भाइयों को राखी बांध सकते है। यह मुहूर्त 31 अगस्त की सुबह 7 बजकर 5 बजे तक रहेगा।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »