धांसू प्रदर्शन के बावजूद World Cup की टीम में जगह नहीं बना पाएंगे Ashwin, AUS के पूर्व कप्तान ने किया दावा

September 26, 2023

 धांसू प्रदर्शन के बावजूद World Cup की टीम में जगह नहीं बना पाएंगे Ashwin, AUS के पूर्व कप्तान ने किया दावा


रविचंद्रन अश्विन की 20 महीने बाद वनडे टीम में वापसी हुई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में अश्विन का प्रदर्शन भी जोरदार रहा है। दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में अश्विन ने तीन बड़े विकेट चटकाते हुए वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। हालांकि आरोन फिंच का मानना है कि अश्विन विश्व कप की टीम में जगह नहीं बना पाएंगे।
आरोन फिंच का मानना है कि अश्विन वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं बना पाएंगे।

HIGHLIGHTSआरोन फिंच का मानना है कि अश्विन वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं बना पाएंगे।
अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में तीन विकेट चटकाए थे।
वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं अश्विन।


नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। रविचंद्रन अश्विन की 20 महीने बाद वनडे टीम में वापसी हुई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में अश्विन का प्रदर्शन भी जोरदार रहा है। दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में अश्विन ने तीन बड़े विकेट चटकाते हुए वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। हालांकि, इन सबके बावजूद अश्विन भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने में नाकाम रहेंगे। ऐसा हम नहीं, बल्कि पूर्व कंगारू कप्तान आरोन फिंच का मानना है।


अश्विन को नहीं मिलेगी वर्ल्ड कप टीम में जगह

आरोन फिंच ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर बातचीत करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि फाइनल 15 में जगह बनाने के लिए अश्विन संघर्ष करेंगे। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भारतीय टीम के खिलाड़ी इतनी क्रिकेट खेल चुके अश्विन से बड़े मैचों को लेकर काफी कुछ सीख सकते हैं। चाहे टी-20 हो या फिर टेस्ट अश्विन ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने करियर में बड़े मैचों में दमदार प्रदर्शन करते आए हैं। हालांकि, अगर अश्विन मेंटोर की तरह टीम के साथ रहेंगे, तो मैं सरप्राइज नहीं होऊंगा, पर मुझे नहीं लगता है कि वह 15 खिलाड़ियों में अपनी जगह बना पाएंगे।"

बेहतरीन फॉर्म में अश्विन

रविचंद्रन अश्विन इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में अश्विन बेहद किफायती रहे हैं। इसके साथ ही भारतीय ऑफ स्पिनर ने बड़े बल्लेबाजों के विकेट भी चटकाए हैं। दूसरे वनडे में अश्विन ने डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन और जोश इंग्लिस को पवेलियन की राह दिखाई थी। वही, पहले वनडे में अश्विन ने लाबुशेन का शिकार किया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट

दूसरे वनडे में 3 विकेट लेने के साथ ही रविचंद्रन अश्विन भारत की ओर से एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। अश्विन के नाम अब वनडे क्रिकेट में कंगारू टीम के खिलाफ 144 विकेट दर्ज हो गए हैं। उन्होंने इस मामले में अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा है। कुंबले ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में 142 विकेट चटकाए थे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »