व्हाइट हाउस के 15 फेलो में भारतीय अमेरिकी कैंसर चिकित्सक कमल मेंघाराजानी हुई शामिल

September 28, 2023

 व्हाइट हाउस के 15 फेलो में भारतीय अमेरिकी कैंसर चिकित्सक कमल मेंघाराजानी हुई शामिल


व्हाइट हाउस ने भारतवंशी कैंसर चिकित्सक कमल मेंघाराजानी समेत 15 उल्लेखनीय रूप से प्रतिभाशाली युवाओं को 2023 के व्हाइट हाउस फेलो के रूप में नामित किया है। मेंघराजानी को विज्ञान और प्रौद्योगिकी नीति कार्यालय में तैनात किया गया है। वह ल्यूकेमिया के मरीजों का इलाज करती हैं। मेंघराजानी कैबिनेट सचिवों और अन्य शीर्ष प्रशासनिक अधिकारियों के साथ काम करते हुए एक साल बिताएंगी।
भारतवंशी कैंसर चिकित्सक व्हाइट हाउस फेलो के रूप में नामित।


वाशिंगटन, पीटीआई। अमेरिका के राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस ने भारतवंशी कैंसर चिकित्सक कमल मेंघाराजानी समेत 15 उल्लेखनीय रूप से प्रतिभाशाली युवाओं को 2023 के व्हाइट हाउस फेलो के रूप में नामित किया है।
मेंघाराजानी ने एक्स पर जानकारी की साझा

विज्ञान और प्रौद्योगिकी नीति कार्यालय में नियुक्त मेंघाराजानी ल्यूकेमिया से ग्रसित मरीजों का इलाज करती हैं। वह एक वर्ष तक व्हाइट हाउस के स्टाफ, कैबिनेट सचिवों और अन्य शीर्ष प्रबंधन अधिकारियों के साथ काम करेंगी।

न्यूयार्क में रहने वाली मेंघाराजानी 15 उल्लेखनीय रूप से प्रतिभाशाली, भावुक और निपुण युवाओं में अकेली भारतवंशी हैं। व्हाइट हाउस की घोषणा के बाद मेंघाराजानी ने एक्स पर पोस्ट किया कि राष्ट्रपति बाइडेन ने व्हाइट हाउस फेलो के रूप में मेरी नियुक्ति की घोषणा की।
अब तक पहले कैंसर विशेषज्ञ के रूप में चयनित मैं कैंसर मूनशाट और हेल्थ आउटकम्स टीमों के साथ नई भूमिका में रोगियों की सेवा करने के लिए उत्साहित हूं। मेमोरियल स्लोअन केटरिंग कैंसर सेंटर के संकाय में रहते हुए कमल ने शीघ्र निदान और रोकथाम पर केंद्रित कैंसर अनुसंधान भी किया है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »