IND vs AUS: इंदौर में सिर चढ़कर बोला Ashwin का जादू, नाम जुड़ी खास उपलब्धि, अनिल कुंबले का रिकॉर्ड चकनाचूर

September 25, 2023

 IND vs AUS: इंदौर में सिर चढ़कर बोला Ashwin का जादू, नाम जुड़ी खास उपलब्धि, अनिल कुंबले का रिकॉर्ड चकनाचूर


इंदौर के होल्कर स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन का जादू सिर चढ़कर बोला। अश्विन के आगे कंगारू बल्लेबाजों की एक नहीं चली पूरी टीम 217 रन बनाकर ढेर हो गई। भारतीय ऑफ स्पिनर ने अपने स्पेल में 41 रन खर्च करते हुए तीन विकेट झटके जिसमें डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन का बड़ा विकेट भी शामिल रहा। अश्विन ने खास मामले में कुंबले को पीछे छोड़ दिया है।
Ashwin: अश्विन ने खास मामले में अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया है।

HIGHLIGHTSभारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में 99 रन से हराया।
अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए झटके तीन विकेट।
खास मामले में अनिल कुंबले से आगे निकले अश्विन।


नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन का जादू सिर चढ़कर बोला। अश्विन के आगे कंगारू बल्लेबाजों की एक नहीं चली पूरी टीम 217 रन बनाकर ढेर हो गई। भारतीय ऑफ स्पिनर ने अपने स्पेल में 41 रन खर्च करते हुए तीन विकेट झटके, जिसमें डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन का बड़ा विकेट भी शामिल रहा। अश्विन ने अपने दमदार प्रदर्शन के साथ ही अनिल कुंबले के बड़े रिकॉर्ड को भी चकनाचूर कर डाला है।
अश्विन के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

रविचंद्रन अश्विन ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंद से दमदार प्रदर्शन किया। अश्विन की घूमती गेंदों पर कंगारू बल्लेबाज पूरी तरह से नाचते हुए नजर आए। अश्विन ने एक ही ओवर में डेविड वॉर्नर और जोश इंग्लिस की पारी का अंत किया। वॉर्नर-इंग्लिस के साथ-साथ अश्विन एकबार फिर मार्नस लाबुशेन का शिकार करने में सफल रहे। अश्विन ने अपने 7 ओवर के स्पेल में 41 रन खर्च करते हुए तीन विकेट झटके।

दूसरे वनडे में तीन विकेट चटकाने के साथ ही अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी बन गए हैं। अश्विन ने अनिल कुंबले को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है। कुंबले ने कंगारू टीम के खिलाफ कुल 142 विकेट चटकाए थे। वहीं, अश्विन के नाम अब 144 विकेट दर्ज हो गए हैं। अश्विन एक टीम के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय बॉलर भी बने हैं।

ताश के पत्तों की तरह बिखरा कंगारू बैटिंग ऑर्डर

बारिश से प्रभावित मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों का प्रदर्शन एकबार फिर बेहद निराशाजनक रहा। मैथ्यू शॉर्ट और स्टीव स्मिथ को प्रसिद्ध कृष्णा ने लगातार दो गेंदों पर पवेलियन की राह दिखाई। स्मिथ गोल्डन डक पर आउट हुए। वहीं, मार्नस लाबुशेन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके।

वहीं, जोश इंग्लिस, कैमरून ग्रीन और एलेक्स कैरी भी बल्ले से रंग नहीं जमा सके। डेविड वॉर्नर ने अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन उनकी भी पारी का अंत अश्विन ने 14वें ओवर में कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 217 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »