Maxwell की फिरकी में उलझे IND बैटर्स, कोहली-रोहित ने भी टेके घुटने, खास क्लब में हुई कंगारू खिलाड़ी की एंट्री

September 27, 2023

 Maxwell की फिरकी में उलझे IND बैटर्स, कोहली-रोहित ने भी टेके घुटने, खास क्लब में हुई कंगारू खिलाड़ी की एंट्री


आमतौर पर अपनी तूफानी बल्लेबाजी से महफिल लूटने वाले ग्लेन मैक्सवेल राजकोट में खेले गए तीसरे वनडे में गेंद से मैच विनर साबित हुए। मैक्सवेल ने अपनी फिरकी का ऐसा जाल बुना कि भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज बुरी तरह से उलझकर रह गए। मैक्सवेल ने रोहित शर्मा विराट कोहली जैसे सरीखे बैटर्स को पवेलियन की राह दिखाई तो श्रेयस अय्यर को क्लीन बोल्ड किया।
ग्लैन मैक्सवेल ने वनडे क्रिकेट में अपना बेस्ट बॉलिंग स्पेल फेंका।

HIGHLIGHTSग्लेन मैकस्वेल ने तीसरे वनडे में झटके चार विकेट।
मैक्सवेल ने फेंका वनडे करियर का बेस्ट बॉलिंग स्पेल।
तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी।
नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आमतौर पर अपनी तूफानी बल्लेबाजी से महफिल लूटने वाले ग्लेन मैक्सवेल राजकोट में खेले गए तीसरे वनडे में गेंद से मैच विनर साबित हुए। मैक्सवेल ने अपनी फिरकी का ऐसा जाल बुना कि भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज बुरी तरह से उलझकर रह गए। मैक्सवेल ने रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सरीखे बैटर्स को पवेलियन की राह दिखाई, तो श्रेयस अय्यर को क्लीन बोल्ड किया। अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर मैक्सवेल ने खास मुकाम भी हासिल कर लिया है।
गेंदबाजी में किया मैक्सवेल ने कमाल

बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने गेंदबाजी में अपना जलवा बिखेरा। मैक्सवेल ने राजकोट में खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में अपने 10 ओवर के स्पेल में सिर्फ 40 रन खर्च किए और चार विकेट निकाले। मैक्सवेल ने रोहित के साथ-साथ विराट कोहली, वॉशिंगटन सुंदर और श्रेयस अय्यर को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई।

मैक्सवेल के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

ग्लेन मैक्सवेल ने गेंदबाजी में वनडे क्रिकेट का अपना सबसे बेहतरीन स्पेल राजकोट में फेंका। इसके साथ ही बतौर स्पिन गेंदबाज मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरा सबसे बेस्ट स्पेल डाला। कंगारू टीम की ओर से एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार चार विकेट लेने का कारनामा करने के मामले में मैक्सवेल ने जेवियर डोहर्टी को पीछे छोड़ दिया है। वनडे में मैक्सवेल ने चौथी बार एक पारी में चार विकेट लेने का कारनामा करके दिखाया है।

ऑस्ट्रेलिया की एकतरफा जीत

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 7 विकेट खोकर 352 रन लगाए। टीम की ओर से मिचेल मार्श ने 96 रन की पारी खेली। वहीं, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और डेविड वॉर्नर ने भी अर्धशतक जमाया। कंगारू टीम से मिले 353 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम 286 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »