एक ही दिल है कितनी बार जीतोगे मियां... ऐतिहासिक स्पेल के बाद Siraj ने दिखाई दरियादिली, कुछ यूं लूट ले गए महफिल

September 17, 2023

 एक ही दिल है कितनी बार जीतोगे मियां... ऐतिहासिक स्पेल के बाद Siraj ने दिखाई दरियादिली, कुछ यूं लूट ले गए महफिल


एशिया कप 2023 के फाइनल में जादुई स्पेल फेंकने के बाद मोहम्मद सिराज अपनी दरियादिली से फैन्स का दिल जीत ले गए हैं। सिराज ने खिताबी मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए छह विकेट झटके। भारतीय टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराते हुए रिकॉर्ड 8वीं बार एशिया कप की ट्रॉफी को अपने नाम किया। श्रीलंका की पूरी टीम फाइनल में सिर्फ 50 रन बनाकर ऑलआउट हुई।
Mohammad Siraj: मोहम्मद सिराज ने फाइनल में छह विकेट अपने नाम किए।

HIGHLIGHTSमोहम्मद सिराज ने एशिया कप 2023 के फाइनल में झटके छह विकेट।
सिराज ने मैदानकर्मियों को भेंट की मैन ऑफ द मैच की प्राइस मनी।
भारत ने रिकॉर्ड 8वीं बार जीता एशिया कप का खिताब।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। रविवार की शाम कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में सिर्फ एक नाम की गूंज रही और वो नाम था मोहम्मद सिराज। एशिया कप 2023 के फाइनल में सिराज श्रीलंका के बैटिंग ऑर्डर पर कहर बनकर टूटे। महज 7 ओवर के स्पेल में मियां ने विपक्षी टीम के बैटिंग ऑर्डर की धज्जियां उड़ाकर रख दी। ऐतिहासिक स्पेल फेंकने के बाद सिराज ने मैच के बाद कुछ ऐसा काम किया, जिसकी हर तरफ जमकर तारीफ हो रही है।

सिराज ने यूं लूट ली महफिल

दरअसल, मोहम्मद सिराज को उनके दमदार प्रदर्शन के लिए एशिया कप 2023 के फाइनल का मैन ऑफ द मैच चुना गया। सिराज जब अपना अवॉर्ड लेने पहुंचे, तो उन्होंने एलान किया कि वह यह अवॉर्ड और प्राइस मनी श्रीलंका के मैदानकर्मियों को भेंट कर दी। सिराज की इस दरियादिली के लिए भारतीय तेज गेंदबाज की हर तरफ जमकर तारीफ हो रही है।


मियां ने बरपाया कहर

मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने 7 ओवर के स्पेल में सिर्फ 21 रन खर्च किए और छह श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। सिराज एशिया कप के इतिहास में छह विकेट चटकाने वाले पहले भारतीय और कुल दूसरे गेंदबाज बने। इससे पहले साल 2008 अंजता मेंडिस ने इस टूर्नामेंट में छह विकेट लेने का कारनामा किया था।

वनडे की सबसे बड़ी जीत

भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के फाइनल में वनडे क्रिकेट की अपनी सबसे बड़ी जीत का स्वाद चखा। टीम इंडिया ने 263 गेंद शेष रहते हुए ही श्रीलंका को 10 विकेट से धूल चटाई और एशिया कप के खिताब को 8वीं बार अपने नाम किया। इसके साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट में श्रीलंका की टीम भारत के खिलाफ अपने सबसे न्यूनतम स्कोर पर ऑलआउट हुई। श्रीलंका के पांच बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौटे और पूरी टीम सिर्फ 50 रन बनाकर सिमट गई।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »