Adam Zampa की गलती पड़ गई कंगारू टीम को भारी, छूटा एक कैच और बदल गया पूरा मैच; ऐसे फिसली AUS के हाथ से जीत

September 23, 2023

 Adam Zampa की गलती पड़ गई कंगारू टीम को भारी, छूटा एक कैच और बदल गया पूरा मैच; ऐसे फिसली AUS के हाथ से जीत


भारतीय टीम ने पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया। कंगारू टीम से मिले 277 रन के लक्ष्य को टीम इंडिया ने महज 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की ओर से बल्लेबाजी में शुभमन गिल केएल राहुल सूर्यकुमार और रुतुराज गायकवाड़ ने फिफ्टी जमाई। वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने कहर बरपाते हुए पांच विकेट झटके।
IND vs AUS: एडम जम्पा ने केएल राहुल का आसान सा कैच टपकाया।

HIGHLIGHTSटीम इंडिया ने पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हार का स्वाद चखाया।
मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने दर्ज की 27 साल बाद जीत।
केएल राहुल ने खेली कप्तानी पारी।


नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया से मिले 277 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की थी। पहले विकेट के लिए शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड़ 142 रन जोड़ चुके थे। टीम इंडिया मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही थी। हालांकि, खेल ने अचानक करवट ली और अगले 9 रन जोड़कर भारतीय टीम ने अपने तीन बड़े विकेट गंवा दिए।

रुतुराज-गिल पवेलियन लौट गए, तो श्रेयस अय्यर रनआउट होकर चलते बने। ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच में वापस लौट चुकी थी। टीम इंडिया दबाव में थी। कंगारू टीम के पास इस प्रेशर सिचुएशन का फायदा उठाने का बढ़िया मौका था, लेकिन एडम जम्पा गेंदबाजी में वो गलती कर बैठे, जिसका खामियाजा पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को भुगतना पड़ा। आइए बताते हैं आपको मोहाली में कहां फिसली पैट कमिंस की टीम के हाथ से बाजी।

जम्पा की गलती पड़ी भारी

दरअसल, केएल राहुल क्रीज पर आए-आए ही थे। राहुल ने बस अपना खाता ही खोला था और भारतीय टीम 9 रन के अंदर तीन विकेट गंवाकर दबाव में थी। एडम जम्पा गेंदबाजी कर रहे थे। जम्पा के हाथ से निकली एक गेंद को राहुल जमीन पर नहीं रख सके और सामने की तरफ हवा में खेल बैठे।

यह कैच नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत की चाबी थी। हालांकि, जम्पा अपने फॉलो थ्रो में जम्पा इस आसान से कैच को पकड़ नहीं सके और राहुल को महज एक रन के स्कोर पर जीवनदान मिल गया। जम्पा अगर इस कैच को पकड़ लेते, तो शायद मैच का रिजल्ट कुछ और हो सकता था।

राहुल ने खेली कप्तानी पारी

जम्पा से मिले जीवनदान का केएल राहुल ने भरपूर फायदा उठाया। राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 63 गेंदों पर 58 रन की शानदार पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान राहुल ने 4 चौके और एक गगनचुंबी छक्का जमाया। राहुल नाबाद रहे और टीम इंडिया को मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 साल बाद जीत दिलाकर लौटे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »