Assam-Meghalaya Border Dispute: असम-मेघालय अंतरराज्यीय सीमा पर झड़प, किसी के घायल होने की नहीं है सूचना

September 26, 2023

 Assam-Meghalaya Border Dispute: असम-मेघालय अंतरराज्यीय सीमा पर झड़प, किसी के घायल होने की नहीं है सूचना


असम-मेघालय अंतरराज्यीय सीमा के पास एक विवादित गांव में ताजा झड़प हुई। बता दें कि दोनों पक्षों के स्थानीय लोगों ने एक-दूसरे पर हमला करने के लिए धनुष-बाण और गुलेल का इस्तेमाल किया। इस घटना की जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी। दोनों राज्यों की पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थल का दौरा करने और स्थानीय लोगों को शांत करने के बाद स्थिति को नियंत्रण में लाया गया।
असम-मेघालय अंतरराज्यीय सीमा पर झड़प

HIGHLIGHTSअसम-मेघालय अंतरराज्यीय सीमा पर झड़प
किसी के हताहत होने की नहीं जानकारी
पुलिस बल रख रही निगरानी

शिलांग, एजेंसी। Assam Meghalaya Border Dispute: असम-मेघालय अंतरराज्यीय सीमा के पास एक विवादित गांव में ताजा झड़प हुई। बता दें कि दोनों पक्षों के स्थानीय लोगों ने एक-दूसरे पर हमला करने के लिए धनुष-बाण और गुलेल का इस्तेमाल किया। इस घटना की जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी।

हालांकि, मंगलवार को मेघालय के पश्चिम जैंतिया हिल्स जिले और असम के पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले के बीच सीमा पर लापांगप गांव में हुई इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है।

असम-मेघालय सीमा पर तनाव तब पैदा हो गया जब 26 सितंबर को दोनों राज्यों के सीमावर्ती गांव के दो अलग-अलग समुदायों के ग्रामीणों ने लापांगप गांव में एक-दूसरे पर धनुष, तीर और गुलेल से हमला कर दिया। पुलिस के अनुसार, अभी स्थिति सामान्य है।

मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।


दोनों राज्यों की पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थल का दौरा करने और स्थानीय लोगों को शांत करने के बाद स्थिति को नियंत्रण में लाया गया।

बुधवार सुबह स्थिति शांत लेकिन तनावपूर्ण रही क्योंकि दोनों राज्यों के पुलिस बलों ने ग्रामीणों को उस स्थान पर एकत्र होने से रोक दिया जहां झड़प हुई थी।

पश्चिम जैंतिया हिल्स जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हम स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए असम के पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले में अपने समकक्षों के साथ समन्वय कर रहे हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »