यूक्रेन ने नष्ट किए रूस के 11 क्रूज मिसाइल, रातोंरात लॉन्च किए गए 19 ड्रोन को भी उड़ाया

September 25, 2023

 यूक्रेन ने नष्ट किए रूस के 11 क्रूज मिसाइल, रातोंरात लॉन्च किए गए 19 ड्रोन को भी उड़ाया


यूक्रेन की वायु सेना ने सोमवार को कहा कि यूक्रेन की वायु रक्षा प्रणालियों ने रात भर में रूस द्वारा लॉन्च किए गए 12 क्रूज मिसाइलों में से 11 मिसाइलों को ढेर कर दिया। साथ ही रूस द्वारा लॉन्च किए गए 19 ड्रोनों को भी मार गिराया। यूक्रेन की वायुसेना की ओर से कहा गया है कि रूस ने यूक्रेन पर दो जहाज रोधी मिसाइलों से भी हमला किया।
यूक्रेन ने रूस के 11 मिसाइल किए नष्ट
HIGHLIGHTSयूक्रेन ने रूस के 11 क्रूज मिसाइल नष्ट किए
रूस द्वारा लॉन्च किए गए 19 ड्रोनों को भी मार गिराया
अमेरिका ने यूक्रेन को हथियार देने की घोषणा की

यूक्रेन, रायटर्स। एक साल से भी लंबे समय से चल रहा रूस-यूक्रेन युद्ध थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। लगातार दोनों देश एक-दूसरे पर हमला कर रहे हैं, जिससे दोनों का काफी नुकसान हुआ है।


रूसी 12 क्रूज मिसाइल नष्ट

इसी बीच, यूक्रेन की वायु सेना ने सोमवार को कहा कि यूक्रेन की वायु रक्षा प्रणालियों ने रात भर में रूस द्वारा लॉन्च किए गए 12 क्रूज मिसाइलों में से 11 मिसाइलों को ढेर कर दिया। साथ ही, रूस द्वारा लॉन्च किए गए 19 ड्रोनों को भी मार गिराया।

यूक्रेन की वायुसेना की ओर से कहा गया है कि रूस ने यूक्रेन पर दो जहाज रोधी मिसाइलों से भी हमला किया।
13 लोग हुए घायल

कुछ दिन पहले भी रूस ने यूक्रेन में डोनेट्स्क के पश्चिमी शहर पर हमला किया था। डोनेट्स्क के पश्चिमी शहर पर हुए इस रूसी हमले में 13 लोग घायल हो गए थे, जिसमें से एक को मलबे के नीचे से निकाला गया है।
अमेरिका कर रहा मदद

जहां रूस की ओर से लगातार हमले हो रहे हैं, वहीं यूक्रेन ने अमेरिका से एक बार फिर मदद मांगी थी। जिसके बाद यूक्रेन को नई सुरक्षा सहायता के तहत अमेरिका ने 128 मिलियन अमेरिकी डॉलर मूल्य के हथियार और उपकरण देने की घोषणा कर दी।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »