खालिस्तानी आतंकी की धमकी पर कनाडा के हिंदुओं की खरी-खरी, पीएम ट्रूडो को लिखी चिट्ठी

September 21, 2023

 खालिस्तानी आतंकी की धमकी पर कनाडा के हिंदुओं की खरी-खरी, पीएम ट्रूडो को लिखी चिट्ठी


भारत और कनाडा खराब होते रिश्तों के बीच खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कनाडा में रह रहे हिंदुओं को देश छोड़ने की धमकी दी है। पन्नू की धमकी को लेकर कनाडा के हिंदुओं ने जस्टिन ट्रूडो सरकार को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में पन्नू के बयानों को हेट क्राइम घोषित करने की अपील की गई है और उसके बयानों पर चिंता जताई गई है।
कनाडाई हिंदू संगठन ने ट्रूडो सरकार को लिखी चिट्ठी 
HIGHLIGHTSअधिकारियों से मामले को गंभीरता से लेने का आग्रह करते हैं- फोरम
'पन्नू ने खालिस्तानी सहयोगियों के विचारों को व्यक्त किया है'

कनाडा, ऑनलाइन डेस्क। भारत और कनाडा खराब होते रिश्तों के बीच खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कनाडा में रह रहे हिंदुओं को देश छोड़ने की धमकी दी है। पन्नू की धमकी को लेकर कनाडा के हिंदुओं ने जस्टिन ट्रूडो सरकार को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में पन्नू के बयानों को हेट क्राइम घोषित करने की अपील की गई है और उसके बयानों पर चिंता जताई गई है।
कनाडा के हिंदू संगठन 'हिंदू फोरम कनाडा' ने गुरपतवंत सिंह पन्नू के बयानों पर चिंता जताते हुए मिनिस्टर ऑफ पब्लिक सेफ्टी डोमिनिक लेब्लेन को चिट्ठी लिखी। चिट्ठी में पीएम जस्टिन ट्रूडो और एनडीपी नेता जगमीत सिंह से गुरपतवंत सिंह पन्नू की धमकी को हेट क्राइम घोषित करने की मांग की गई है।

अधिकारियों से मामले को गंभीरता से लेने का आग्रह करते हैं- फोरम

चिट्ठी में कहा गया है, कनाडा का हिंदू समुदाय हरदीप सिंह निज्जर का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील गुरपतवंत सिंह पन्नू के हालिया बयानों के संबंध में गहरी चिंताओं पर तत्काल आपका ध्यान देने का अनुरोध करते हैं। हम अधिकारियों से इस मामले को अत्यंत गंभीरता से लेने का आग्रह करते हैं, क्योंकि यह सीधे तौर पर कनाडाई नागरिकों की सुरक्षा और संरक्षा को प्रभावित करता है। सोशल मीडिया पर एक घृणित वीडियो के प्रसार से हमारी चिंता और बढ़ गई है।


'पन्नू ने खालिस्तानी सहयोगियों के विचारों को व्यक्त किया है'

चिट्ठी में आगे लिखा गया है, पन्नू ने अपने और अपने खालिस्तानी सहयोगियों के विचारों को स्पष्ट तौर से व्यक्त किया है, वे ऐसे लोगों को निशाना बनाना चाहते हैं, जो उनकी विचारधारा से सहमत नहीं हैं। ऐसे खतरे अब कनाडा के अंदर भी पैदा हो गए हैं और यह जरूरी है कि कनाडाई सरकार को इसकी गंभीरता को कम नहीं समझना चाहिए। हमें उम्मीद है कि कनाडा सरकार इस पर गंभीरता से कार्रवाई करेगी। इतना ही नहीं पत्र में कहा गया है कि क्या पन्नू के इस बयान को अभी भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के रूप में लिया जाएगा।

बता दें कि खालिस्तानी अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कनाडा में रहने वाले हिंदुओं को धमकी देते हुए भारत लौटने के लिए कहा है। सोशल मीडिया पर पन्नू की एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें वो कह रहा है कि'कनाडा छोड़ो हिंदुओं, भारत जाओ

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »