IND vs AUS: KL Rahul बने कप्तान, Ashwin का कमबैक; ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुनी गई भारतीय टीम की पांच बड़ी बातें

September 18, 2023

 IND vs AUS: KL Rahul बने कप्तान, Ashwin का कमबैक; ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुनी गई भारतीय टीम की पांच बड़ी बातें


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। रविचंद्रन अश्विन की लंबे समय बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। वहीं शुरुआती दो वनडे मैचों के लिए टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है। विराट कोहली रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या को पहले दो एकदिवसीय मैचों के लिए आराम दिया गया है।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है।

HIGHLIGHTSऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है।
केएल राहुल को पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम की कमान सौंपी गई है।
रविचंद्रन अश्विन की लंबे समय बाद टीम में वापसी हुई है।


नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। वर्ल्ड कप 2023 की टीम में जगह नहीं बना पाने वाले रविचंद्रन अश्विन की वनडे टीम में वापसी हुई है। वहीं, शुरुआती दो मैचों के लिए टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या को पहले दो एकदिवसीय मुकाबले के लिए आराम दिया गया है। आइए आपको बताते हैं ऑस्ट्रेलिया के भिड़ने के लिए चुनी गई भारतीय टीम की पांच बड़ी बातें।


1. केएल राहुल को कप्तानी

लगभग पांच महीने क्रिकेट से दूर रहने के बाद एशिया कप 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम की कमान सौंपी गई है। राहुल के डिप्टी के तौर पर सेलेक्टर्स ने रवींद्र जडेजा को चुना है। सलामी बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया था।


2. रविचंद्रन अश्विन की वापसी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की टीम में जगह नहीं बना पाने वाले रविचंद्रन अश्विन की लंबे समय बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। हाल ही में कप्तान रोहित शर्मा ने साफ किया था कि अश्विन विश्व कप खेलने की दौड़ से अभी पूरी तरह से बाहर नहीं हुए हैं। अश्विन अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना जादू बिखेरने में सफल रहते हैं, तो उनका एक और विश्व कप खेलने का सपना साकार हो सकता है।
3. कोहली-रोहित और हार्दिक को आराम

भारतीय सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या को आराम दिया है। हालांकि, तीसरे वनडे में टीम इंडिया अपनी पूरी ताकत के साथ खेलेगी और रोहित एकबार फिर कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे।
4. अक्षर की फिटनेस पर बड़ा सवाल

इंजरी के चलते अक्षर पटेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं, तीसरे वनडे में भी उनका खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। बीसीसीआई ने साफ किया है कि अक्षर तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में तभी खेल पाएंगे जब वह अपनी फिटनेस साबित करने में सफल रहेंगे। अक्षर को एशिया कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए इंजरी हुई थी।
5. रुतुराज-तिलक को मौका

एशियन गेम्स 2023 में टीम की कप्तानी संभालने जा रहे रुतुराज गायकवाड़ को पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम में चुना गया है। रुतुराज के साथ-साथ सेलेक्टर्स ने एकबार फिर तिलक वर्मा पर अपना भरोसा दिखाया है और उनको शुरुआती दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »