ENG vs IRE: Phil Salt ने बल्ले से मचाया कोहराम, पहले ओवर में बटोरे 18 रन; ENG के नाम जुड़ गया बड़ा रिकॉर्ड

September 26, 2023

 ENG vs IRE: Phil Salt ने बल्ले से मचाया कोहराम, पहले ओवर में बटोरे 18 रन; ENG के नाम जुड़ गया बड़ा रिकॉर्ड


इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया। तीसरे वनडे मैच बारिश के चलते रद्द किया गया। इस मैच में इंग्लैंड टीम ने धमाकेदार अंदाज में शुरुआत की थी। इंग्लैंड टीम ने 31 ओवर के खेल तक 4 विकेट के नुकसान पर 280 रन बना लिए थे इसके बाद बारिश ने दस्तक दी और मैच रोका गया।
ENG vs IRE: Phil Salt ने पहली चार गेंदों पर बटोरे 18 रन


नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ENG vs IRE 3rd ODI: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया। तीसरे वनडे मैच बारिश के चलते रद्द किया गया। इस मैच में इंग्लैंड टीम ने धमाकेदार अंदाज में शुरुआत की थी।

इंग्लैंड टीम ने 31 ओवर के खेल तक 4 विकेट के नुकसान पर 280 रन बना लिए थे, इसके बाद बारिश ने दस्तक दी और मैच रोका गया। इंग्लैंड टीम ने ओपनर फिल सॉल्ट ने पहले ओवर की पहली गेंद से ही अपने हाथ खोले और पहली चार गेंदों में 18 रन बटोरे।

ENG vs IRE: Phil Salt ने पहली चार गेंदों पर बटोरे 18 रन



दरअसल, तीसरे ओवर में इंग्लैंड टीम की पारी के पहले ओवर में कुल 19 रन बने। फिल साल्ट ने चार गेंदों में 18 रन बटोरे, जबकि एक गेंद वाइड रही। इस तरह इंग्लैंड टीम की शुरुआत काफी धमाकेदार रही। फिल साल्ट के अलावा विल जेक्स ने 39 रन की पारी खेली। जैक क्रॉली ने 51 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। बेन डकेट ने 78 गेंदों पर 107 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली।

इस शानदार शुरुआत के साथ इंग्लैंड टीम ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया। इंग्लैंड ने पहले ओवर में 19 रन बटोरे जो कि वनडे क्रिकेट इतिहास में पांचवां सर्वाधिक रिकॉर्ड रहा। इस लिस्ट में पहले नंबर पर नेपाल बनाम स्कॉटलैंड का मैच है, जिसमें पहले ओवर में कुल 23 रन बटोरे गए।
पहले ओवर में सबसे ज्यादा रन बटोरे (ODI)

नेपाल बनाम स्कॉटलैंड- 23 रन - 2023

भारत बनाम बांग्लादेश- 22 रन- 2004

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया- 20 रन- 2020

साउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड- 19 रन- 2023

इंग्लैंड बनाम आयरलैंड- 19 रन- 2023

इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ जीती वनडे सीरीज

इंग्लैंड बनाम आयरलैंड के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 से जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने दूसरा वनडे मैच 48 रन से जीता था, जिसमें विल जेक्स का बल्ला जमकर गरजा था। उन्बोंने 88 गेंदों पर 94 रन बनाए थे। उनके अलावा सैम हैन ने 89 रन की पारी खेली थी। वहीं, पहला वनडे मैच बिना गेंद फेंके बारिश की वजह से रद्द हुआ था।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »