बैलेट से वोटिंग के लिए पूर्व CM भूपेश की इस तरकीब पर BJP ने जताई आपत्ति, चुनाव आयोग से की शिकायत

March 28, 2024

 बैलेट से वोटिंग के लिए पूर्व CM भूपेश की इस तरकीब पर BJP ने जताई आपत्ति, चुनाव आयोग से की शिकायत

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के नेता लगातार ईवीएम पर ठीकरा फोड़ रहे हैं। इसके लिए पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने एक सीट पर 375 उम्मीदवार उतारने का अभियान छेड़ दिया है।


पूर्व सीएम भूपेश ने चलाया एक सीट पर 375 उम्मीदवार उतारने का अभियान - ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर से चुनाव कराने को कांग्रेस की नई चाल

 छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के नेता लगातार ईवीएम पर ठीकरा फोड़ रहे हैं। इसके लिए पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने एक सीट पर 375 उम्मीदवार उतारने का अभियान छेड़ दिया है।

पूर्व सीएम बघेल कह रहे हैं कि बैलेट पेपर से अगर चुनाव हुए तो हमारी जीत पक्की है। इसके लिए वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तरकीब बता रहे हैं कि कैसे कोर्ट और चुनाव आयोग के आदेश के बिना भी बैलेट पेपर से वोटिंग हो सकते हैं। इसके लिए एक लोकसभा सीट पर 375 से अधिक उम्मीदवार मैदान में होने चाहिए। कांग्रेस ने भूपेश को राजनांदगांव से प्रत्याशी बनाया है।

मामले में भाजपा ने चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत की है। एक सीट पर प्रत्याशियों का रोचक तथ्य यह रहा है कि 1996 में आंध्र प्रदेश में में नलगोंडा से 480 सबसे अधिक प्रत्याशी मैदान में उतरे थे। इसके लिए 50 पेज का बैलेट पेपर बनाया गया था।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »