प्रशासन ने शुरू की मजिस्ट्रियल जांच, तीन दिन में आएगी रिपोर्ट

March 25, 2024

 प्रशासन ने शुरू की मजिस्ट्रियल जांच, तीन दिन में आएगी रिपोर्ट

Mahakal Temple Fire: महाकाल मंदिर के गर्भगृह में लगी आग की मजिस्ट्रियल जांच शुरू हो गई है। तीन दिन में इसकी रिपोर्ट आएगी।

महाकाल मंदिर के गर्भगृह में सोमवार को आग लग गई थी

 महाकाल मंदिर के गर्भगृह में सोमवार सुबह आग लगने के मामले की मजिस्ट्रियल जांच शुरू हो गई है। कलेक्टर नीरज सिंह ने तीन दिन में रिपोर्ट मिलने की बात कही है। इस बीच प्राथमिक जांच में यह सामने आया है कि श्रृंगार के बाद कपूर आरती के दौरान स्प्रे से गुलाल उड़ाने पर आग भभकी थी। चांदी की दीवार पर लगाए गए कपड़े के कारण आग तेजी से फैली और पुजारियों और सेवकों को चपेट में ले लिया। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा कि आग आखिर कैसे लगी।

बता दें कि ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर के गर्भगृह में सोमवार सुबह भस्म आरती के दौरान आग लगी थी। इसमें पुजारियों सहित कुल 14 लोग घायल हो गए थे। इनमें से नौ पुजारियों, सेवकों को इंदौर रेफर किया गया था। कलेक्टर के अनुसार सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर है। सभी का बेहतर इलाज किया जा रहा है। इस बीच तीन पुजारियों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है।

दो हजार से अधिक लोग थे

भस्म आरती दर्शन के लिए नंदीहाल, गणेश और कार्तिकेय मंडपम् में दो हजार से अधिक श्रद्धालु मौजूद थे। आग लगने पर अफरा-तफरी की स्थिति बनी। कर्मचारियों ने स्थिति पर काबू पाया। अन्यथा बड़ा हादसा भी हो सकता था।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »