गुजरात टाइटंस के लिए बुरे सपने की तरह बना एमए चिदंबरम स्‍टेडियम, 'शुभमन ब्रिगेड' तो मुंह छिपाते रह जाएगी

March 27, 2024

 गुजरात टाइटंस के लिए बुरे सपने की तरह बना एमए चिदंबरम स्‍टेडियम, 'शुभमन ब्रिगेड' तो मुंह छिपाते रह जाएगी


आईपीएल 2024 के सातवें मैच में दो युवा कप्‍तानों (रुतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल) की भिड़ंत हुई। इसमें चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने एकतरफा अंदाज में गुजरात टाइटंस को 63 रन से मात दी। एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में मिली यह शिकस्‍त गुजरात टाइटंस के लिए किसी सदमे से कम नहीं रही। इस हार के साथ ही गुजरात टाइटंस के दामन पर काला धब्‍बा लग गया है। जानें क्‍यों?

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी शिकस्‍त सही

गुजरात टाइटंस के लिए मंगलवार का दिन बेहद निराशाजनक रहा। शुभमन गिल के नेतृत्‍व वाली गुजरात टाइटंस ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथों अपने आईपीएल इतिहास की रन के अंतर से सबसे बड़ी हार झेली।

चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के सातवें मुकाबले में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 206 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रन बना सकी। इस तरह गुजरात ने 63 रन के अंतर से मुकाबला गंवा दिया।

गुजरात की सबसे बड़ी हार

गुजरात टाइटंस की यह आईपीएल इतिहास में रन के लिहाज से सबसे बड़ी हार रही। गुजरात के लिए अब एमए चिदंबरम स्‍टेडियम किसी बुरे सपने की तरह बन गया है, जहां उसे अपनी सबसे बड़ी शिकस्‍त झेलनी पड़ी है। इससे पहले गुजरात ने रन के अंतर से सबसे बड़ी हार मुंबई इंडियंस के खिलाफ झेली थी। वानखेड़े स्‍टेडियम पर 2023 में मुंबई के हाथों गुजरात को 27 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी।

गुजरात को अपनी तीसरी सबसे बड़ी शिकस्‍त भी चेन्‍नई के खिलाफ एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में ही झेलनी पड़ी थी। 2023 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथों गुजरात टाइटंस को 15 रन से पराजय मिली थी। एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खराब प्रदर्शन को देखते हुए गुजरात टाइटंस की टीम अपना मुंह छिपाते रह जाएगी। उसे वापसी करने के लिए जबरदस्‍त प्रदर्शन और प्रयास करना होगा।
गुजरात टाइटंस की रन के अंतर से सबसे बड़ी हार63 रन बनाक सीएसके, चेन्‍नई, 2024
27 रन बनाम एमआई, वानखेड़े, 2023
15 रन बनाम सीएसके, चेन्‍नई, 2023
शुभमन गिल ने क्‍या कहा

गुजरात टाइटंस के कप्‍तान शुभमन गिल ने स्‍वीकार किया कि उनकी टीम के खिलाफ चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। गिल ने मैच के बाद कहा, ''सीएसके ने हमें हर तरीके से हराया। जब हम बैटिंग कर रहे थे, तब उनका क्रियान्‍वयन सही था। हमने पावरप्‍ले में सम्‍मानजनक स्‍कोर पाने के लिए जोर लगाया, लेकिन फिर हमारी पारी लड़खड़ा गई। यह हमारे लिए दुर्भाग्‍यवश है।''

उन्‍होंने आगे कहा, ''मेरे ख्‍याल से अच्‍छा हुआ कि यह मैच टूर्नामेंट की शुरुआत में हो गया। हमने उम्‍मीद की थी कि 190-200 रन बनेंगे। यह बहुत अच्‍छी पिच थी। ऐसा महसूस हुआ कि हमने बल्‍लेबाजी में खुद को निराश किया।''

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »