कारोबारी चतुर्भुज राठी के यहां आईटी की रेड : विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी में हुए थे शामिल, दस्तावेज खंगाल रही टीम

March 30, 2024

 कारोबारी चतुर्भुज राठी के यहां आईटी की रेड : विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी में हुए थे शामिल, दस्तावेज खंगाल रही टीम


विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी में शामिल होने वाले कारोबारी चतुर्भुज राठी के घर पर आईटी ने छापेमारी की है। उनके दुर्ग स्थित घर और ऑफिस में टीम दस्तावेजों की जांच कर है।


कारोबारी और बीजेपी नेता चतुर्भुज राठी के दफ्तर पर आईटी की रेड

दुर्ग। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर आईटी ने बड़ी कार्रवाई की है। जहां दुर्ग जिले के बड़े बिल्डर जो विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी में शामिल हुए चतुर्भुज राठी के घर पर आईटी ने रेड मारी है। शनिवार को आईटी टीम ने दुर्ग जिले के पुलगांव रोड पर महेश कॉलोनी स्थित उनके दफ्तर छापेमारी की है। जहां वे दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं। वहीं दफ्तर के बाहर भारी मात्रा में पुलिस के जवान मौजूद है।

बीजेपी नेता चतुर्भुज राठी के जिस कार्यालय में आईटी के अधिकारियों ने दबिश दी है। वहां अमर इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, AIL-DRA और TAR CARPET Pvt Ltd का कार्यालय संचालित हो रहा है। विश्वस्त सूत्रों की माने तो इन 3 अलग-अलग कंपनियों के जरिए राठी ने इनकम टैक्स की चोरी की है। लेकिन कितनी चोरी की है, इसका आकड़ा अभी तक सामने नहीं आया है। छापेमारी के दौरान आईटी अधिकारियों ने पूरे कार्यालय को सील कर दिया है और कार्रवाई कर रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि, शाम तक कुछ स्थिति स्पष्ट हो सकती है। 

कारोबारी का कार्यालय

विधानसभा चुनाव के पहले किया था बीजेपी में प्रवेश

चतुर्भुज राठी दुर्ग जिले के बड़े व्यापारी हैं, हाल ही में विधानसभा चुनाव 2024 से कुछ महीने पहले उन्होंने भाजपा में प्रवेश किया था। उन्होंने दुर्ग शहर से विधानसभा की जोरों से दावेदारी की थी और अपने धन-बल के जरिए पूरे शहर में अपनी दावेदारी के बैनर पोस्टर भी छपवा कर लगवाए थे। उनकी इस दावेदारी के बाद भाजपा के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों में विरोध भी शुरू हो गया था। हालांकि बाद में चतुर्भुज राठी को विधानसभा का टिकट ना देकर बीजेपी ने गजेंद्र यादव को अपना उम्मीदवार बनाया था।

भिलाई के छावनी में भी छापे की चर्चा

बीजेपी नेता चतुर्भुज राठी के अलावा भिलाई के छावनी क्षेत्र में भी किसी और बड़े व्यापारी के यहां आईटी की रेड पड़ी है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये रेड किसके यहां पड़ी है। इसको लेकर छावनी पुलिस ने अभी इसे लेकर जानकारी देने से मना कर दिया है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »