रसेल का चतुर दिमाग आया काम, उम्मीदों पर खरे उतरे नरेन; कप्तान Shreyas Iyer ने बताया आरसीबी को पटखनी देने का मास्टर प्लान

March 30, 2024

 रसेल का चतुर दिमाग आया काम, उम्मीदों पर खरे उतरे नरेन; कप्तान Shreyas Iyer ने बताया आरसीबी को पटखनी देने का मास्टर प्लान


केकेआर ने आरसीबी को चिन्नास्वामी के मैदान पर एकतरफा मुकाबले में 7 विकेट से पटखनी दी। आरसीबी से मिले 183 रन के लक्ष्य को कोलकाता की टीम ने महज 3 विकेट खोकर 16.5 ओवर में हासिल कर लिया। टीम की ओर से सुनील नरेन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों पर 47 रन ठोके। वहीं वेंकटेश अय्यर ने भी अर्धशतक जमाया।
RCB vs KKR: कप्तान श्रेयस अय्यर ने की रसेल और नरेन की तारीफ।

HIGHLIGHTSकेकेआर के हाथों आरसीबी को मिली शर्मनाक हार
183 रन के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रहे आरसीबी के गेंदबाज
कप्तान श्रेयस अय्यर ने बांधे रसेल और नरेन की तारीफों के पुल

चिन्नास्वामी के मैदान पर एकबार फिर कोलकाता नाइट राइडर्स का बोलबाला रहा। श्रेयस अय्यर की टोली ने एकतरफा अंदाज में आरसीबी को घर में घुसकर 7 विकेट से पटखनी दी। होम टीम के गेंदबाज 183 रन के विशाल टोटल का बचाव करने में बुरी तरह से असफल रहे। आईपीएल 2024 में मिली लगातार दूसरी जीत से कप्तान श्रेयस अय्यर गदगद नजर आए और उन्होंने आंद्रे रसेल और सुनील नरेन की जमकर तारीफ की।

जीत के बाद क्या बोले कप्तान अय्यर?

श्रेयस अय्यर ने आरसीबी के खिलाफ मिली जीत के बाद कहा, "हम पिछले मैच से अच्छी सेप में थे। मैदान पर आकर कुछ गेंदों को हिट करके अंदर से आरामदायक महसूस होता है। जिस तरह से रसेल आए और उनको यह एहसास हुआ कि विकेट में गेंदबाजों के लिए ज्यादा कुछ नहीं है। उन्होंने उसके बाद धीमी गति से गेंद डालना शुरू कर दिया। रसेल ने जिस तरह से कंडिशंस को तुरंत परखा, वो आंखों को लुभाने वाला था। हमारी बातचीत कमाल की थी।"

केकेआर के कप्तान ने आगे कहा, "देखिए जब नरेन ओपन करने आते हैं, तो उन्हें पता होता है कि उनका काम इनफील्ड को क्लियर करना है। आज हम सोच-विचार कर रहे थे कि नरेन को ओपन करवाया जाए या फिर नहीं, लेकिन उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया। एक तरह से बल्लेबाजी करना आसान था। हालांकि, दूसरे छोर से विकेट में दूसरा पेस था। इसको लेकर हमने बीच मैदान पर बातचीत की और बाकियों को भी यह जानकारी पास कर दी।"
केकेआर ने दर्ज की धमाकेदार जीत

आरसीबी से मिले 183 रन के लक्ष्य को केकेआर ने हंसते-खेलते हुए महज 16.5 ओवर में हासिल कर लिया। सुनील नरेन ने फिल सॉल्ट के साथ मिलकर कोलकाता को धमाकेदार शुरुआत दी और महज 6.3 ओवर में पहले विकेट के लिए 86 रन जोड़े। नरेन ने सिर्फ 22 गेंदों का सामना करते हुए 47 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे वेंकटेश अय्यर ने 30 गेंदों पर 50 रन जड़े। कप्तान श्रेयस अय्यर भी 24 गेंदों में 39 रन बनाकर नाबाद रहे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »