हेनरिच क्‍लासेन ने विराट कोहली से छीना ऑरेंज कैप का ताज, टॉप-5 की रेस में हुए बड़े बदलाव

March 28, 2024

 हेनरिच क्‍लासेन ने विराट कोहली से छीना ऑरेंज कैप का ताज, टॉप-5 की रेस में हुए बड़े बदलाव


IPL 2024 Orange Cap हेनरिच क्‍लासेन ने बुधवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 80* रन की तूफानी पारी खेलकर विराट कोहली से ऑरेंज कैप का ताज छीन लिया। क्‍लासेन ने उप्‍पल में केवल 34 गेंदों में चार चौके और सात छक्‍के की मदद से नाबाद 80 रन बनाए। अभिषेक शर्मा और मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा ने टॉप-5 में एंट्री मारी।



IPL 2024 Orange Cap: हेनरिच क्‍लासेन के पास पहुंची ऑरेंज कैप

 आईपीएल 2024 का रोमांच फैंस के सिर-चढ़कर बोल रहा है। फैंस की निगाहें हर मैच के बाद इस पर टिकती हैं कि ऑरेंज कैप किस बैटर के पास है। आईपीएल में ऑरेंज कैप उसे मिलती है, जो सबसे ज्‍यादा रन बनाता है। टूर्नामेंट के अंत में यह कैप उस बैटर को मिलती है, जिसने सबसे ज्‍यादा रन बनाए हैं।

फिलहाल, आईपीएल के 17वें सीजन की बात करें तो बुधवार तक 8 मैच हो चुके हैं। इसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया और मुंबई इंडियंस को 31 रन से मात दी। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास (277/3) का सबसे बड़ा स्‍कोर बनाया। इसके लिए ट्रेविस हेड (62), अभिषेक शर्मा (63) और हेनरिच क्‍लासेन (80*) को श्रेय देना होगा, जिन्‍होंने तूफानी पारियां खेली।

क्‍लासेन के तो क्‍या कहने

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्‍लेबाज हेनरिच क्‍लासेन इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। ऑरेंज आर्मी के लिए क्‍लासेन ने पलटन के खिलाफ केवल 34 गेंदों में चार चौके और सात छक्‍के की मदद से नाबाद 80 रन बनाए। उनका स्‍ट्राइक रेट 235 के करीब रहा। इसके अलावा अभिषेक शर्मा और मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा (64) ने उम्‍दा पारियां खेलकर ऑरेंज कैप की रेस को रोमांचक बना दिया है।

कोहली का क्‍या है हाल

हेनरिच क्‍लासेन के 2 मैचों में 143 रन हो गए हैं और उन्‍होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्‍थान हासिल कर लिया है। विराट कोहली दूसरे स्‍थान पर खिसक गए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा और मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा क्रमश: तीसरे और चौथे स्‍थान पर पहुंच गए हैं। सीजन का पहला अर्धशतक जमाने वाले पंजाब किंग्‍स के सैम करन टॉप-5 की लिस्‍ट को पूरा करते हुए नजर आ रहे हैं।

यहां नया ट्विस्‍ट आया। अब शिवम दुबे 2 मैचों में 85 रन के साथ तीसरे जबकि रचिन रवींद्र 2 मैचों में 83 रन के साथ चौथे स्‍थान पर बने पहुंच गए हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने पहले ही मैच में 82 रन की पारी खेली थी और वो टॉप-5 की लिस्‍ट को पूरा करते हैं।
ऑरेंज कैप (Orange Cap IPL 2024)हेनरिच क्‍लासेन (SRH) - दो मैचों में 143 रन
विराट कोहली (RCB) - दो मैचों में 98 रन
अभिषेक शर्मा (SRH) - दो मैचों में 95 रन
तिलक वर्मा (MI) - दो मैचों में 89 रन
सैम करन (PBKS) - दो मैचों में 86 रन

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »