चिन्नास्वामी में बल्लेबाजों का होगा राज या गेंदबाज लूटेंगे महफिल, टॉस निभाएगा मैच में अहम किरदार

March 25, 2024

 चिन्नास्वामी में बल्लेबाजों का होगा राज या गेंदबाज लूटेंगे महफिल, टॉस निभाएगा मैच में अहम किरदार


आईपीएल 2024 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत पंजाब किंग्स के साथ होगी। पहले मैच में पंजाब टीम का प्रदर्शन लाजवाब रहा था। सैम करन ने बल्ले से धमाल मचाया था जबकि लिविंगस्टन ने उनका भरपूर साथ निभाया था। दूसरी ओर आरसीबी को ओपनिंग मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों एकतरफा मैच में हार का मुंह देखना पड़ा था।

HIGHLIGHTSआईपीएल 2024 के छठे मैच में पंजाब किंग्स से होगी आरसीबी की भिड़ंत
चेन्नई के हाथों पहले मैच में आरसीबी को झेलनी पड़ी थी हार
दिल्ली को पहले मैच में पंजाब किंग्स ने चटाई थी धूल





आईपीएल 2024 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने घर में पंजाब किंग्स से भिड़ती हुई नजर आएगी। चिन्नास्वामी के मैदान पर आरसीबी इस सीजन की पहली जीत का स्वाद चखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दूसरी ओर, दिल्ली को पटखनी देकर आ रही पंजाब की टीम अपने दमदार खेल को बैंगलोर के खिलाफ भी जारी रखना चाहेगी।


कैसी खेलती है चिन्नास्वामी की पिच?

आरसीबी और पंजाब किंग्स (RCB vs PBKS) के बीच रोमांचक मुकाबला एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। चिन्नास्वामी में बल्लेबाजों का एकतरफा राज रहता है। गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और छोटी बाउंड्री होने की वजह से जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। गेंदबाजों के लिए इस मैदान पर रनों पर लगाम लगाना काफी मुश्किल काम माना जाता है। हालांकि, पिच से स्पिनर्स को भी थोड़ी बहुत सहायता मिलती है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

चिन्नास्वामी के मैदान ने अब तक आईपीएल में कुल 88 मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 37 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने मैदान मारा है। वहीं, रनों का पीछा करने वाली टीम ने 47 मैचों में जीत का स्वाद चखा है। यानी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना इस ग्राउंड पर फयदे का सौदा रहा है। चिन्नास्वामी में हाईएस्ट स्कोर 263 रन का दर्ज हो चुका है।
आरसीबी को होगी पहली जीत की तलाश

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को टूर्नामेंट के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी थी। सीएसके के खिलाफ टीम के गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए थे। ऐसे में अपने होम ग्राउंड पर आरसीबी इस सीजन की पहली जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »