Pat Cummins ने पाकिस्‍तान टीम को बैकफुट पर धकेला

December 27, 2023

 मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 318 रन बनाए। पाकिस्तान ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक च विकेट गंवाकर 194 रन बनाए। पाकिस्तान को पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की बराबरी के लिए 124 रन की और जरूरत है।


मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। दिन की शुरुआत होने पर ऑस्ट्रेलिया की ओर से लाबुशेन और हेड ने चोथे विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप की।

दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी-

दूसरे दिन हेड के पवेलियन लौटने के बाद मिचेल मार्श और लाबुशेन ने पांचवें विकेट के लिए 46 रन जोड़े। मिचेल ने भी 41 रन की पारी खेली। कप्तान कमिंस ने 14 रन बनाए। इसके अलावा कोई बल्लेबाज 10 रन भी नहीं बना सका।

पाकिस्तान के गेंदबाजों का बेहतर प्रदर्शन-

पाकिस्तान की ओर से आमेर जमाल ने 3 विकेट लिए। इसके अलावा शाहीन अफरीदी, मीर हमजा और हसन अली ने 2-2 विकेट लिए। आगा सलमान ने भी एक विकेट चटकाया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 10 विकेट गंवाकर 318 रन बोर्ड पर लगाए। पहले टेस्ट के मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों का प्रदर्शन शादार रहा।

पाकिस्तान की पहली पारी-

टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान ने 55 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 194 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान की ओर से दो बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े। अबदुल्ला शफीक ने 109 गेंदों में चौकों के साथ सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। इसके अलावा शान मसूद ने 54 रन बनाए। इसके अलावा एक भी बल्लेबाज 10 रन का आकड़ा पार नहीं कर सका।
कमिंस ने लिए शानदार 3 विकेट-

स्टंप्स तक मोहम्मद रिजवान और आमेर जमाल क्रीज पर मौजूद थे। रिजवान 29 रन और 2 रन पर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान कमिंस ने शानदार 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा नाखन लियोन ने 2 विकेट अपने नाम किए। जोश हेजलवुड ने 1 बल्लेबाज को आउट किया। पाकिस्तान को पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की बराबरी के लिए 124 रन की जरूरत है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »